BJP MLA सुरेंद्रनाथ सिंह ने रामेश्वर शर्मा के कोलार में कॉलेज की शिफ्टिंग रुकवाई

Sunday, November 5, 2017

भोपाल। राजधानी में हुजूर विधानसभा से भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा को नुक्सान पहुंचाने वाली गतिविधियां जारी हैं। भाजपा के जिलाध्यक्ष एवं मध्य विधानसभा से विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने बीते रोज विधायक रामेश्वर शर्मा के क्षेत्र कोलार में शिफ्ट हो रहे बेनजीर कॉलेज की शिफ्टिंग रुकवा दी। सामान से भरा हुआ ट्रक वापस अनलोड हुआ और उच्च शिक्षामंत्री जयभान सिंह पवैया ने बयान जारी किया कि इसके शिफ्टिंग स्थगित करने के आदेश सोमवार को जारी कर दिए जाएंगे। आगामी आदेश तक विधायक रामेश्वर शर्मा के कोलार को बेनजीर कॉलेज नहीं मिलेगा। 

भोपाल के शासकीय बेनजीर कॉलेज के कोलार में शिफ्टिंग के लिए शनिवार को ट्रक में सामान लोड कर लिया गया था कि तभी हंगामा शुरू हो गया। प्रदर्शनकारियों ने सामान से भरे ट्रक को गेट से बाहर नहीं निकलने दिया। विरोध के चलते कॉलेज प्रबंधन ने भरे हुए ट्रक से समान को वापस खाली करवाया। विरोध के चलते उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज की शिफ्टिंग आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दी है। कोलार में जो नया भवन बना है उसमें अब अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय लगेगा। 

उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी करने का आधिकारिक बयान जारी किया है। 2008 में तय हो चुके शासकीय बेनजीर कॉलेज की शिफ्टिंग को लेकर पिछले कुछ समय से विवाद की स्थिति बन रही है। 

विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह खुद बैठे धरने पर 
विधायक मध्य सुरेंद्र नाथ सिंह भी कॉलेज पहुंचे और शिफ्टिंग के खिलाफ धरने पर बैठ गए। सुबह 8 बजे से शुरू हुआ हंगामा 10 बजे तक चला। मौके पर पहुंचे शहर एसडीएम मिलिंग ढोके ने मामले को शांत कराया। प्रशासन के कहने पर कॉलेज को शिफ्टिंग का काम रोकना पड़ा। विधायक सिंह के बाद एनएसयूआई कार्यकर्ता व कांग्रेस नेताओं ने भी विरोध जताया। अब प्रदर्शनकारियों की मांग है कि कॉलेज कोलार में नहीं बल्कि आसपास ही कहीं शिफ्ट किया जाना चाहिए। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week