बिना सर्जरी अपनी नाक को खूबसूरत केसे बनाएं | BEAUTY TIPS

Wednesday, November 29, 2017

श्वेता सिंह। यदि आपकी नाक का शेप ठीक नही है तो आप उसको मेकअप से कैसे भी शेप दे सकते हैं। नाक को शेप और शार्प करने के लिए कई महिलाएं सर्जरी का सहारा लेती है। ये तरीका आपकी नाक के लिए गांरटीड नहीं माना जाता है, हो सकता है कि जितना टाइम और पैसा आप इस सर्जरी के लिए लगा रही हो, नतीजा उतना अच्छा ना मिले। ऐसे में आप अपनी नाक को सही शेप देने के लिए मेकअप या फिर एक्सरसाइज का प्रयोग कर सकती है। इनके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते है। इससे आप आसानी से इनका प्रयोग कर सकती है। नाक को सही शेप देने के लिए इन तरह से मेकअप या एक्सरसाइज करें। दरअसल आपका हेयरकट आपकी नाक की कमी को छुपा सकता है। ये तरीका आसान भी और किफायती भी। बस हेयरकट कराने से पहले एक बार एक्सपर्ट से सलाह लेना जरूरी है।

नाक को कैसे दिखाए लंबा

अगर आपको अपनी नाक को लंबा दिखाना है तो नाक के नीचे तथा जहां नाक खत्म होती है उसके निचले हिस्से की स्किन को हाइलाइट करें। इसी तरह नाक की चौड़ाई को ज्यादा दिखाने के लिए नाक के दोनों ओर हाइलाइटर का उपयोग करें और इसे अच्छी तरह बाकी के फाउंडेशन से मिला लें।

अपनी नाक के मध्य भाग तक एक पतली और लम्बी नीचे तक जाती हुई लाइन बनाने के लिए एक पतले ब्रश का उपयोग करें। इस लाइन को बहुत मोटा न बनायें अन्यथा आपकी नाक बहुत चौड़ी दिखेगी। फैन व एंगल्ड ब्रश आपके प्रॉडक्ट्स को ज्यादा बेहतर डिफाइन करता है। इसका प्रयोग नाक को हाईलाइट करने के लिए इसे यूज करते हैं।

चौड़ी नाक को पतला दिखाने के लिए गाढ़े फाउण्डेशन को नाक पर लगाएं। नाक के नथुनों के ऊपर नाक की हड्डी की दिशा मे मिला लें। बाकी चेहरे पर लगाए जाने वाले पाउडर से एक शेड गहरा पाउडर नाक पर लगाएं। एक छोटे, फ्लफी ब्रश से थोडा ब्रोंजर अपनी नाक के किनारों पर लगायें। अपनी नाक के किनारों से नीचे और बाहर की और इसे मिलाएं। इससे आपकी नाक पतली दिखेगी।

चौड़ी नाक को कैसे करे ठीक

फैली हुई नाक को सुडौल बनाने के लिए नाक के किनारों पर चटख रंग का ब्लशर या फाउंडेशन लगायें। नाक के दोनों ओर कॉर्नर पर डार्क फाउंडेशन व सेंट्रल एरिया पर लाइट फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। फिर हाइलाइटर को नाक की हड्डी की लंबाई तक लगाएं और एक शेड गहरे कंसीलर से उसे मिलाएं। नाक के दोनों साइड पर हल्के रंग के कंसीलर लगाएं। अच्छी तरह ब्लेंड करें।

ब्लेंडिंग ब्रश का सही चुनाव काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके प्रयोग के बिना आपकी त्वचा काफी बुरी तरह असमान प्रतीत होगी। ब्लेंडिंग ब्रश की सहायता से आप फाउंडेशन को अच्छे से चेहरे के साथ मिला सकती हैं, जिससे कि उसपर लुक प्राकृतिक लगे। आप ब्लेंडिंग के कार्य को पूरा करने के लिए ब्रश या उँगलियों की सहायता भी ले सकती हैं। मैट ब्रोन्जर का इस्तेमाल करें। ब्रोन्जर का इस्तेमाल चेहरे को कॉन्टूर करने के लिए किया जाता है, ना की उसे हाईलाइट करने के लिए। इसलिए आपका ब्रोन्ज मैट होना चाहिए।
एम. आर्ट श्वेता (श्वेता सिंह)
ब्यूटीशियन एंड एडवाइजर (हेयर स्किन मेकअप)

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं