ASI लिपिकीय परीक्षा पर व्यापमं का यूटर्न, अभ्यर्थी गुस्साए

Sunday, November 5, 2017

भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित की गई मप्र पुलिस भर्ती परीक्षाओं के दौरान फिंगर प्रिंट मिलान ना होने के सैंकड़ों मामले सामने आए। हंगामा हुआ तो सीएम शिवराज सिंह ने दखल दिया और व्यापमं ने पूरक परीक्षाएं आयोजित करवाईं। सहायक उप निरीक्षक लिपिकीय परीक्षा में भी फिंगर प्रिंट की शिकायत आई। जब पीड़ित अभ्यर्थी पीईबी आॅफिस गए तो उन्हे आश्वस्त किया गया कि उनकी भी पूरक परीक्षा आयोजित करवा देंगे लेकिन अब व्यापमं ने यूटर्न ले लिया है। अभ्यर्थी नाराज हैं। पढ़िए पीड़ित अभ्यर्थियों की शिकायत: 

प्रति
संपादक महोदय
भोपाल समाचार डॉट कॉम 
विषय:– व्यापम का पूरक परीक्षा के आयोजन को लेकर देामुंहा रूख 

महोदय,
निवेदन है कि हम सभी अभ्यर्थीगण दिनांक 07-10-2017 को व्यापम द्वारा आयोजित सहायक उप निरीक्षक लिपिकीय परीक्षा में परीक्षा देने के लिए उपस्थित हुए थे। व्यापमं द्वारा अपनी परीक्षाओं में आधारकार्ड को अनिवार्य बनाये जाने के कारण रजिस्ट्रेशन में दिक्कत आई थी जिसके कारण रजिस्ट्रेशन के समय व्यापम के आधार साफ्टवेयर में खामी के चलते फिंगरप्रिंट मैच नही होने के कारण हम सभी उम्मीदवारो को परीक्षा में बैठने से वंचित किया गया था। जिसकी समस्या को लेकर हम सभी उम्मीदवारों के द्वारा व्यापम कार्यालय में आवेदन दिया गया। 

व्यापम के अधिकारियों द्वारा पूरक परीक्षा करवाने तथा आधार कार्ड फिंगरप्रिंट मैचिंग साफ्टवेयर की समस्या का हल निकालने के लिए आश्वासन देकर उम्मीदवारों को लौटा दिया गया था परंतु अब सहायक उप निरीक्षक लिपिकीय परीक्षा के पूरक परीक्षा के आयोजन को लेकर व्यापम, उम्मीदवारों को ही गलत बता रहा है। जबकि व्यापम ने आधार मैचिंग साफटवेयर को लेकर अपनी गलती मानी थी जिसके चलते आरक्षक परीक्षा में वंचित उम्मीदवारों को माह सितंबर को वंचित उम्मीदवारों की पूरक परीक्षा ली गई थी तथा अभी हाल ही में वंचित उम्मीदवारो को पुनश्च 27 व 28 नवंबर को आरक्षक परीक्षा में बैठने का मौका दिया जा रहा है।

संपादक जी इससे स्पष्ट है कि व्यापमं द्वारा परीक्षा के आयोजन को लेकर दोमुंहा रूख अपना रहा है। एक तरफ आरक्षक भर्ती परीक्षा में वंचित उम्मीदवारों को दो बार पूरक परीक्षा का मौका दिया गया है, परंतु सहायक उप निरीक्षक लिपिकीय परीक्षा के दोबारा आयोजन के लिए निष्णांत बैठा है।

सभी अभ्यर्थीगण
सहायक उप निरीक्षक एम परीक्षा
2017

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week