मुंबई की श्वेता जिंदा कारतूस लिए घूम रही थी, भोपाल AIRPORT पर पकड़ी गई

Tuesday, November 7, 2017

भोपाल। राजधानी के एयरपोर्ट पर मुंबई की एक युवती को गिरफ्तार किया गया है। वो अपने बैग में जिंदा कारतूस लिए हुए थी। श्वेता माने नाम की यह युवती अपनी मां के साथ भोपाल में एक शादी समारोह में आई थी। उसका कहना है कि उसके नाना पुलिस अधिकारी थे। यह कारतूस उन्हीं के हैं। पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार एयर इंडिया फ्लाइट से भोपाल से मुंबई जा श्वेता माने नामक युवती के बैग से चार जिंदा कारतूस मंगलवार सुबह बरामद हुए है। 

सीआईएसएफ सुरक्षा कर्मचारियों ने फ्लाइट पर चढ़ने से पहले श्वेता के बैग की चैकिंग की, तभी उसके बैग से जिंदा कारतूस बरामद हुए। इसके बाद सीआईएसएफ द्वारा श्वेता माने को गांधी नगर पुलिस को सौंपा गया। पूछताछ में श्वेता माने ने पुलिस को बताया कि उसके नाना पुलिस अधिकारी थे। उन्हीं का जिंदा कारतूस बैग में गलती से रख गया था। 

भोपाल जोन 4 एएसपी समीर यादव ने बताया कि मूलत: मुंबई निवासी श्वेता माने बीते दिनों अपनी मां के साथ एक शादी समारोह अटैंड करने के लिए बैरागढ़ आई हुई थी। श्वेता मंगलवार को बाया ट्रेन मुंबई लौटने के लिए तैयार थी, लेकिन उसे ट्रेन में रिजर्वेशन नहीं मिल पाया था। मुंबई पहुंचने के लिए श्वेता ने एयर इंडिया की फ्लाइट में बुकिंग करवाई थी।

एएसपी समीर यादव ने आगे बताया कि श्वेता के नाना गोवा में पुलिस अधिकारी से रिटायर हुए थे। पिछले वर्ष उनकी मौत हुई थी। श्वेता ने अपने दर्ज कराए गए बयान में कहा है कि बैग से बरामद हुए 0.2 बोर के चार जिंदा कारतूस उसके नाना के हैं। यह कारतूस उनके परिवार को नाना के रिटायरमेंट के बाद आॅनर के रूप में सरकार द्वारा दिए गए थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week