दिल्ली में AIR CAB सर्विस: उड़कर जाइए नोएडा या गुड़गांव

Saturday, November 4, 2017

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिक और पल्यूशन सबसे बड़ी समस्या हो गई है। सड़कें चकाचक हैं और आपके पास व्हीकल भी एसयूवी है, बावजूद इसके यदि किसी दिल्ली वाले को नोएडा या गुड़गांव जाने के लिए कह दिया जाए तो सुनते ही उसके पसीने छूट जाएंगे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। जल्द ही दिल्ली में एयर कैब सर्विस शुरू होने वाली है। एक हेलीकॉप्टर आपको उड़ाकर ले जाएगा और चंद मिनटों में आप अपने डेस्टिनेशन पर होंगे। 

उड्डयन सचिव राजीव नयन चौबे ने शनिवार को कहा, मैंने दिल्ली एयरपोर्ट का संचालन करने वाली कंपनी डायल से दिल्ली-एनसीआर में हेलीकॉप्टर कैब सर्विस शुरू करने की संभावनाओं पर रिपोर्ट मांगी है। एनसीआर में हेलीकॉप्टर लैंड करने के लिए जगह की तलाश करने को भी कहा गया है। पीएचडी चैंबर की ओर से आयोजित प्रथम हेली एक्सपो 2017 में उड्डयन सचिव राजीव नयन ने ये भी कहा कि एनसीआर में हेलीकॉप्टर कैब सर्विस सफल होने पर इसका विस्तार मेरठ, मथुरा, आगरा, भिवाड़ी, पानीपत तक किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इस फैसले से दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का लेवल भी कम किया जा सकेगा। यह भी आश्वासन दिया कि इस सेवा को शुरू करने में इस बात का भी ख्याल रखा जाएगा कि यह किफायती हो, ताकि टैक्सी का प्रयोग करने वाले लोग भी इसे इस्तेमाल में ला सकें।

मालूम हो कि एयर डैक्कन और एयर ओडिशा को उड़ान के तहत 128 में से 84 रूट मिले हैं। इनमें कई रूट दिल्ली एयरपोर्ट से छोटे नगरों की उड़ानों के हैं। इसके लिए दोनो एयरलाइनों को विमानों की पार्किंग के कुल 10 स्लॉट मिलने की संभावना है। कार्यक्रम में मौजूद उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने केंद्र सरकार से उत्तर एवं पूर्वी भारत के पर्वतीय इलाकों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हेलीकाप्टर सेवाओं को बढ़ावा देने का अनुरोध किया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week