अध्यापक नेता जावेद खान ने किया आमरण अनशन का ऐलान | ADHYAPAK SAMACHAR

Friday, November 24, 2017

भोपाल। शिक्षा गुणवत्ता सम्मेलन की तारीख बार बार टालने से नाराज अध्यापक नेता जावेद खान ने आमरण अनशन का ऐलान किया है। जावेद शिक्षा गुणवत्ता सम्मेलन के लिए पूर्व निर्धारित 26 नवम्बर को भोपाल आएंगे और आमरण अनशन शुरू करेंगे। यह जानकारी अध्यापक नेता दिनेश सालवी ने दी है जबकि जावेद खान का मोबाइल नंबर बंद आ रहा है। जावेद खान की फेसबुक वॉल पर भी ऐसे किसी ऐलान का जिक्र नहीं है। दिनेश साल्वी ने दावा किया है कि इस बार जावेद खान आर पार की लड़ाई के मूड में भोपाल आ रहे हैं। 

भोपाल समाचार डॉट कॉम को प्राप्त हुए प्रेसनोट में जावेद खान को आजाद अध्यापक संघ का प्रांतीय महासचिव बताया गया है एवं भूख हड़ताल का ऐलान किया गया है। प्रेस रिलीज में लिखा है कि सरकार ने शिक्षा गुणवत्ता सम्मेलन के लिए पहले 4 नवम्बर की तारीख का ऐलान किया था फिर चित्रकूट उपचुनाव के बहाने इसे टाल दिया गया। फिर 26 नवम्बर की तारीख का ऐलान किया गया। आधिकारिक सूचना भी दी गई लेकिन कुछ ही घंटों बाद इसे भी स्थगित कर दिया गया। अब सरकार ने 17 दिसम्बर की तारीख दी है जबकि जम्मूरी मैदान में 16 से 19 तक गायत्री परिवार का कार्यक्रम निर्धारित है। 

17 दिसम्बर को फिर आचार संहिता लग जाएगी
जिस तरह चित्रकूट के चुनाव के मददेनजर अध्यापकों के कार्यक्रम को टाल दिया गया था। उसी तरह मुंगावली एवं कोलारस में होने वाले उप चुनाव की आदर्श आचार संहिता के लागू होने की संभावना भी बलवती हो गई है। माना जा रहा है कि 17 दिसम्बर या इसके आसपास ही आचार संहिता लागू हो जाएगी और सरकार एक बार फिर आचार संहिता का बहना बनाकर शिक्षा गुणवत्ता सम्मेलन की तारीख बढ़ा देगी। 

आमरण अनशन पर बैठेंगे जावेद खान
दिनेश साल्वी की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार आजाद अध्यापक संघ के प्रदेश महासचिव जावेद खान ने शासन की नियत पर सवाल ख़ड़े करते हुए आमरण अनशन करने की घोषणा कर दी है। श्री खान ने कहा कि तारीखों में उलझाकर सरकार विधानसभा सत्र एवं गुजरात चुनाव के दबाव से मुक्त होने की असफल कोशिश कर रही है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं