निर्भया का भाई पायलट बन गया, मां ने राहुल गांधी को कहा थैंक्यू

Thursday, November 2, 2017

नई दिल्ली। 2012 में जिस निर्भया के लिए सारा देश हाथों में मोमबत्तियां लिए सड़कों पर उतर आया था अब उस परिवार में खुशी का एक पल आया है। निर्भया का भाई पायलट बन गया है। उसकी मां खुश है। उन्होंने कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी को थैंक्यू बोला है। दिल्ली में हुए हादसे के बाद सारा देश आंदोलित था। सरकारें डोल गईं थीं। मां का कहना है कि हमारा तो पूरा परिवार ही टूट गया था। कई लोगों ने मदद की। राहुल गांधी ने भी हाथ बढ़ाया और आज उनकी बदौलत ही मेरा बेटा पायलट है।

राहुल गांधी ने गाइड किया
निर्भया की मां ने बताया कि राहुल गांधी ने मेरे बेटे के कॉलेज की पूरी पढ़ाई की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली थी। इतना ही नहीं राहुल समय-समय पर फोन कर बेटे का आत्मविश्वास भी बढ़ाते थे। उन्होंने बताया कि उस केस के बाद हम पर जैसे पहाड़ टूट पड़ा था, लगता था कि जैसे जिंदगी खत्म हो गई। लेकिन मेरा बेटा अपने लक्ष्य से भटका नहीं। इतने मुश्किल हालातों में भी खुद पर भरोसा रखा और 12वीं की पढ़ाई जारी रखी।

पढ़ाई का सारा खर्चा उठाया
निर्भया की मां के अनुसार जब राहुल गांधी को पता लगा कि वह आर्मी ज्वाइन करना चाहता है, तो राहुल ने ही उसे सलाह दी कि वह स्कूल खत्म होने के बाद पायलट की ट्रेनिंग करे। 2013 में सीबीएसई की परीक्षा देने के बाद मेरे बेटे ने रायबरेली की इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी में प्रवेश लिया। उसके रहने, खाने और पढ़ने का सारा खर्चा राहुल गांधी ने उठाया।

प्रियंका गांधी भी फोन पर बात करती थीं
निर्भया की मां ने बताया कि सुनील की पढ़ाई खत्म हो गई है। अब गुरुग्राम में उसकी ट्रेनिंग चल रही है। वह जल्द ही विमान उड़ाएगा। निर्भया की मां ने बताया कि राहुल के अलावा प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी कई बार फोन कर परिवार का हालचाल पूछा। निर्भया का सबसे छोटा भाई इस वक्त पुणे में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। वहीं उसके पिता दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल टी-3 पर तैनात हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं