सरकारी तिजोरी पर अब कोई पंजा नहीं पड़ने दूंगा: नरेंद्र मोदी

Thursday, November 2, 2017

शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक दिन के हिमाचल दौरे पर शिमला पहुंचे। यहां उन्होंने कांगड़ा के बाद नाहन में भी रैली की। उन्होंने कहा हिमाचल के किसी भी बच्चे से पूछो शांता कुमार जी की सरकार की पहचान पानी देना, धूमल की सरकार की पहचान शिक्षा-टूरिज्म बढ़ाना है। वीरभद्र की सरकार की पहचान क्या है? ये कैसी सरकार है, पार्टी कैसी है, नेता कैसे हैं? हर सवाल का एक ही जवाब है भ्रष्टाचार-भ्रष्टाचार-भ्रष्टाचार। 
कोई पंजा हिमाचल के खजाने पर डाका नहीं डाल सकता
ये पैसे किसके हैं, किसके पैसे लूटे जा रहे हैं? ये आपके हक के पैसे हैं, जनता के पैसे हैं, हिमचाल की गरीब जनता के पैसे हैं। इसका उपयोग जनता के लिए होना चाहिए। लेकिन ये पैसे उनके डिब्बों में बंद हो गए हैं। छोटा सा राज्य सीमित संसाधन और उसमें भी अगर लुटेरे लूट चलाते रहे तो क्या बचेगा? इसलिए हमारा संकल्प है कि हम हिमचाल को एक ऐसी सरकार देंगे, जिसके खजाने पर किसी का पंजा पड़ने नहीं देंगे। अब कोई पंजा हिमाचल के खजाने पर डाका नहीं डाल सकता है।

दीमक अब हिमाचल में भी फैल गई है 
ऐसा नहीं है कि देश को भ्रष्टाचार से बचाया नहीं जा सकता है। कभी-कभी बड़े बड़े भ्रष्टाचार तो चर्चा में आते हैं, लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी में सामान्य आदमी की मजबूरी का फायदा उठाकर जो भ्रष्टाचार किया जाता है, उन्हें लूटा जाता है। सरकारी खजाने से पैसा निकाल लिया जाता है। उसे ढूंढते-ढूंढते भी दम निकल जाता है। दीमक की तरह ये बीमारी हमारे यहां पहुंच चुकी है।

कांगड़ा में कहा- कांग्रेस ने देव भूमि में 5 राक्षस पैदा किए
नाहन के पहले कांगड़ा रैली में नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने इस देवभूमि का क्या हाल करके रखा है? हमने पहले कभी ये नहीं सुना था कि देवों की भूमि में राक्षसों को पैदा किया गया। देवों के सामने राक्षसों को पैदा करने का काम कांग्रेस सरकार ने शासन में बैठकर किया है। 5 राक्षसों को पनपने का अवसर यहां की कांग्रेस सरकार ने दिया है। क्या फिर से एक बार देवभूमि को राक्षसों से मुक्त करना है या नहीं। ये 5 राक्षस हिमाचल को मिट्टी में मिलाने पर तुले हैं। अब आपको फैसला करना है कि इन राक्षसों से राज्य को मुक्ति दिलाना है या नहीं।

ये पांच राक्षस हैं:
पहला- एक राक्षस खनन माफिया जो भू-संपदा को लूट रहा है। दूसरा राक्षस वन माफिया जो जंगलों को काट रहा है, लूट रहा है। तीसरा: ड्रग्स, जो पीढ़ी को खत्म कर रही है। चौथा: ट्रांसफर माफिया और पांचवां: टेंडर माफिया।

देश के वीरों का अपमान कर रही है कांग्रेस
प्रधानमंत्री ने कहा, "कांग्रेस इस कदर लाफिंग क्लब बन गई है कि इसका नेता ये कह रहा है कि कश्मीर को आजादी चाहिए। आप देश के वीरों, शहीदों का अपमान कर रहे हो। इस पार्टी का कोई नेता इस बयान पर कुछ नहीं बोल रहा। क्या ऐसी पार्टी की सरकार बननी चाहिए?"

बीजेपी को ऐसा जिताओ कि सारे रिकॉर्ड टूट जाएं
मोदी ने कहा, "ऐसी सरकार बनाएं कि पुराने सारे रिकॉर्ड टूट जाएं और कांग्रेस को सबक मिले। इस बार इन्हें ऐसी सजा दो कि फिर कोई ऐसी हरकत न करें। दंड मिले बिना ये सुधरेंगे नहीं।"

एक सड़ी हुई सोच का नमूना है कांग्रेस
मोदी ने कहा, "मैं जानता हूं कि कांग्रेस के मुखिया पहले क्या कहते थे और आजकल दुनिया भर को उपदेश दे रहे हैं। जब हम कहते हैं कि कांग्रेस मुक्त भारत तो उन्हें चुभता है। कांग्रेस संस्था नहीं रही, ये विचार नहीं, व्यवस्था नहीं, ये बापू की कांग्रेस नहीं, ये एक सड़ी हुई सोच का नमूना है, जिससे हम देश को मुक्ति दिलाने की बात कर रहे हैं।"

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week