मंत्रीजी को देह व्यापार के आंकड़े कहां से मिले, बताइए जरा: अजय सिंह

Wednesday, November 8, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की गुगली पर छक्का जड़ दिया है। रविशंकर प्रसाद ने बयान जारी किया था नोटबंदी से देश में देहव्यापार में कमी आई है। अब कांग्रेस नेता ने पूछा है कि मंत्रीजी यह तो बताएं कि देहव्यापार के आंकड़े उनके पास आए कहां से। बता दें कि भारत में देह व्यापार अवैध है। अत: इसके आंकड़े सरकारी दस्तावेजो में दर्ज नहीं होते। ना सेवा प्रदाता लड़कियों को लाइसेंस दिया जाता है और ना ही ग्राहकों का आधार लिंक होता है। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि केन्द्रीय मंत्री के इस हास्यादपद बयान के बाद यह साबित हो जाता है कि नोटबंदी के फायदों के बिन्दुओं में बढ़ोत्तरी के लिये वे किस तरह के कुतर्क दे रहे हैं। अजय सिंह ने कहा कि इस बात से साबित हो जाता है कि देह व्यापार के कानून का पालन कराने और देह व्यापार पर रोक लगाने में मोदी सरकार असफल रही है।

अजय सिंह ने कहा है कि जिस समय केंद्रीय मंत्री नोटबंदी के फायदे गिनाते हुए नक्सलवाद खत्म होने की बात कर रहे थे, उसी समय बालाघाट में पुलिस नक्सलवादियों के ठिकानों से बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ और हथियार जब्त कर रही थी। उन्होंने कहा है कि नोटबंदी से आतंकवाद को समाप्त करने का दावा करने वाली मोदी सरकार किस बात से संतुष्ट नजर आ रही कि कश्मीर में पत्थरबाजी समाप्त हो गई है।

उन्होंने कहा कि आज भी प्रतिदिन कश्मीर में आतंकवादी घटनाएं हो रही हैं। आतंकवाद की घटनाओं पर केंद्रीय मंत्री मौन रहे। सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार पूरी ईमानदारी से पिछले 3 साल में आतंकवाद की घटनाओं के आकंड़े जनता के समक्ष प्रस्तुत करे कि कितनी आतंकवादी घटनाओं में हमारे देश के कितने वीर सैनिक शहीद हुये हैं। नोटबंदी के एक साल पूरे होने और उसकी असफलताओं के लिए प्रधानमंत्री को उनके चौराहे वाले बयान को याद करने और उसका पालन करने का स्मरण कराया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week