कान्हा नेशनल पार्क में आदमखोर बाघ, किया युवक का शिकार, क्षतविक्षत मिला शव

Thursday, November 2, 2017

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। जिले के बैहर तहसील में कान्हा राष्ट्रीय उद्यान पार्क का एक बाघ आदमखोर हो गया है। उसने गढी क्षेत्र की ग्राम पंचायत भालापुरी निवासी झांमसिंह पिता दमडी मेरावी 32 वर्ष पर हमला करके उसका शिकार किया और लाश से मांस चीथकर खाया। इस हादसे के बाद युवक के परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए। नेशनल पार्क के एसडीओ ने 4 लाख रुपए मुआवजा दिलाने का लिखित आश्वासन दिया तब कहीं जाकर अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हुई। 

मृतक सोमवार को लकड़ी लेने जंगल गया था लेकिन वह लौटा नही। परिजनों ने उसकी खोजबीन की मंगलवार को उसका क्षतविक्षत शव जंगल में दिखाई दिया। सूचना मिलने पर कान्हा नेशनल पार्क के प्रबंधन ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। शव को पंचनामा करवाया और परिजनों को अंतिम संस्कार के लिये सहायता राशि प्रदान की। झामसिंग पर बाघ द्वारा हमला करने तथा उसके शरीर को खाने की प्रक्रिया के चिन्ह दिखाई दिये। वही पग मार्क देखकर बाघ द्वारा शिकार करने की पुष्टि हुई है। 

मृतक के शव को लेने से ग्रामीण और उसके परिजनों ने इंकार करते हुये 4 लाख रूपये का मुआवजा दिये जाने की मांग करते हुये प्रदर्शन किया। कान्हा नेशनल पार्क के एसडीओ सुधीर मिश्रा द्वारा 4 लाख रूपये का मुआवजा देने का लिखित आश्वासन दिये जाने के बाद ही शव परिजनों को ने स्वीकार किया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week