आरबीआई में भर्तियां, लास्ट डेट 6 दिसम्बर | GOVT BANK JOB

Wednesday, November 22, 2017

नई दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने पीएचडी ग्रेड बी रिसर्च पद के लिए नियुक्तियां मंगवाई है। जिन पदों के लिए नियुक्तियां निकाली गई है उनकी कुल संख्या छह है। इन पदों की खासियत यह है कि उम्मीदवार के पास स्थाई या कॉन्ट्रैक्ट आधार पर नियुक्ति चुनने का विकल्प होगा। इन सभी पदों के लिए सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही लिए जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तारीख आठ दिसंबर है। 

पीएचडी ग्रेड बी रिसर्च पद 06
उम्रः 34 साल से कम, वेतनमानः स्थाई नियुक्ति में पे स्केल 42,150 रुपये के आधार पर शुरुआत में 82,745 रुपये प्रति माह वेतन. कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर नियुक्ति में सभी वेतन-भत्ता मिलाकर सालाना 17 लाख रुपये और मेडिकल सुविधा अतिरिक्त मिलेगी। 

शैक्षणिक योग्यताः इकोनॉमिक्स या फाइनेंस में किसी नामचीन यूनिवर्सिटी/संस्थान (भारतीय या विदेशी) से पीएचडी इस पद के लिए न्यूनतम योग्यता है। बैंक उन उम्मीदवारों को वरीयता देगा जिनकी विशेषज्ञता इकोनॉमिट्रिक्स या थ्योरिटिकल इकोनॉमिक्स आदि में होगी। रिसर्च के क्षेत्र में उच्च गुणवत्ता और अंतरराष्ट्रीय स्तर की कम्यूनिकेशंस स्किल जरूरी योग्यता होगी।

आवेदन शुल्कः सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 600 रुपये, अनुसूचित जाति एवं जनजाति और दिव्यांग के लिए 100 रुपये, रिजर्व बैंक कर्मचारियों के लिए कोई शुल्क नहीं, आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना है। 

आवेदन की प्रक्रिया
रिजर्व बैंक की वेबसाइट www.rbi.org.in पर अपॉर्च्यूनिटी एट आरबीआई पर क्लिक करें। इसके बाद एक अलग विंडो खुलेगी जहां करेंट वेकैंसी पर क्लिक करें। इसके बाद वेकेंसी का लिंक आएगा जिसपर क्लिक करने पर पीएचडी इन ग्रेड बी फॉर रिसर्च पोजिशन का विज्ञापन और पेज खुल जाएगा। इस पेज पर ऑनलाइन आवेदन का लिंक आएगा जिस पर क्लिक करने पर रजिस्ट्रेशन का विकल्प आएगा। इस पेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक कर संबंधित जानकारी के साथ रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आवेदन भरते समय ईमेल आईडी ध्यान से भरें क्योंकि चयन से जुड़ी हर जानकारी ईमेल के जरिये दी जाएगी।

कंपनी का नामः भारतीय रिजर्व बैंक
पदः06, अंतिम तिथिः 8 दिसंबर 2017, आवेदन शुल्कः सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 600 रुपये। अनुसूचित जाति एवं जनजाति और दिव्यांग के लिए 100 रुपये वेबसाइटः www.rbi.org.in 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं