उप्र पुलिस में 45000 भर्तियां | JOBS IN UP POLICE 2018

Saturday, November 11, 2017

उत्तरप्रदेश पुलिस में रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इस चरण में 45000 रिक्त पदों के लिए भर्ती होंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार 11 नवम्बर 17 को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आने वाले 1 साल में यूपी सरकार 4 लाख नई नौकरियां लाने जा रही है। पुलिस भर्ती प्रक्रिया इसी का हिस्सा है। इसके पहले चरण में 45000 भर्तियां होंगी। जबकि 3 साल में कुल 1.5 लाख भर्तियां की जाएंगी। 

लखनऊ के होटल ताज में चल रहे हिंदुस्तान शिखर समागम में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार 4 लाख नौकरियां लाने जा रही है.। अगले महीने पुलिस विभाग में 45 हजार भर्तियां शुरू होंगी. अगले तीन साल में 1.5 लाख पुलिस की भर्ती करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएसी प्रदेश के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। सरकार एक बार फिर से पीएसी में भर्ती करने जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 30 लाख से ऊपर युवाओं को किसी न किसी रोजगार से जोड़ चुके हैं। सरकार रोजगार के अवसरों की भी तलाश कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग उत्तर प्रदेश के हर जिले को रीजनल एयर कनेक्टिविटी के साथ जोड़ने जा रहे हैं। जेवर एयरपोर्ट बन जाएगा इसके साथ पूर्वांचल और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर भी जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। दोनों नए एक्सप्रेस वे बन जाएंगे और ये सभी युवाओं के लिए रोजगार की सम्भावनाएं देंगे। इसके अलावा सरकार टूरिज्म को भी बढ़ावा देकर रोजगार के अवसर उत्पन्न कराने की दिशा में काम कर रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week