धुंध: 40 सेकेंड में 24 गाड़ियां आपस में टकाराईं, 12 लोग घायल

Wednesday, November 8, 2017

नोएडा/दिल्ली। धुंध अब जानलेवा हो गई है। आगरा-यमुना एक्सप्रेसवे पर बुधवार अलसुबह धुंध के कारण सैंकड़ों गाड़ियां एक्सीडेंट का शिकार हुईं। एक स्थान पर तो मात्र 40 सेकेंड के भीतर एक के बाद एक लगातार 24 गाड़ियां टकराती चली गईं। इस हादसे में 12 लोग घायल हो गए। ज्यादातर हादसे धुंध के कारण हुए और गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुईं इसलिए पुलिस मामले दर्ज नहीं कराए गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्सप्रेसवे पर 24 गाड़ियां आपस में टकराईं। बता दें कि दिल्ली में घनी धुंध का असर लोगों के आम जीवन पर पड़ रहा है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने कहा कि दिल्ली में मेडिकल इमरजेंसी जैसे हालात हैं। वहीं, बुधवार को बठिंडा में भी धुंध के चलते 35 गाड़ियां टकरा गईं। इस हादसे में 10 बच्चों की जान गई।

एक्सप्रेसवे पर इस तरह टकराई गाड़ियां
यमुना एक्सप्रेसवे पर कई गाड़ियां धुंध के चलते टकरा गईं। एक शख्स ने इस हादसे को रिकॉर्ड किया। एक कार से कुछ लोग निकलते हुए दिखाई दिए। इनमें नीला कोट पहने एक बच्चा भी था, जिसके सिर पर हादसे की वजह से चोट आई थी।

बाल-बाल बच गई लड़की
वीडियो में दिख रहा है कि कार से लोग निकल रहे थे। ड्राइवर खिड़की से निकला और हरे सूट में एक लड़की कार के दरवाजे के पास खड़ी थी। तभी लोग चिल्लाए- गाड़ी आ गई.. गाड़ी। इतने में तेज रफ्तार कार ने पीछे टक्कर मार दी। इससे लड़की धक्के की वजह से गिर पड़ी, हालांकि उसे कोई गंभीर चोट नहीं आई। इसके बाद वहां चीख-पुकार मच गई। टक्कर मारने वाली कार में से भी महिलाएं और पुरुष निकलकर भागने लगे। लोग चिल्लाने लगे- बच्चों को हटाओ। हाईवे पर खड़े एक छोटे बच्चे एक शख्स ने खींचकर किनारे किया।

संभले भी नहीं थे कि दूसरी कार ने टक्कर मारी
अभी लोग एक्सप्रेसवे के किनारे आ ही रहे थे कि इतने में दूसरी सफेद रंग की कार ने भी टक्कर मार दी। एक शख्स ने कहा- ये लोग कर क्या रहे हैं। इसके बाद उस गाड़ी में बैठे लोगों को भी निकालने के लिए सड़क पर खड़े लोग चिल्लाने लगे।

पंजाब में धुंध के चलते हादसा 10 स्टूडेंट्स की मौके पर मौत
पंजाब के बठिंडा में धुंध के चलते कई गाड़ियों के आपस में टकराने से 10 स्टूडेंट्स की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, हादसे के वक्त कॉलेज स्टूडेंट बस का इंतजार कर रहे थे, इसी दौरान उन्हें डंपर ने कुचल दिया। स्टूडेंट्स की मौके पर ही मौत हो गई। 17 लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week