4-5 चुनाव लड़ चुके कांग्रेस नेताओं को वीआरएस की सलाह | MP NEWS

Friday, November 24, 2017

भोपाल। अभी तक भाजपा में फार्मूला 75 पर विवाद था अब कांग्रेस में भी ऐसा ही कुछ होने जा रहा है। कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि 4-5 चुनाव लड़ चुके कांग्रेस नेता अपने आप पीछे हट जाएं इस बार युवाओं को मौका दिया जाएगा। इशारा साफ है कि यदि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने स्‍वैच्छिक सेवा निवृत्ति नहीं ली तो उनका टिकट कट करके उन्हे जिल्लत भरा जबरिया रिटायरमेंट थमा दिया जाएगा। प्रदेश प्रभारी बावरिया ने मीडिया से बात करके साफ किया है कि सीनियर और बुजुर्ग नेताओं को खुद पीछे हट जाना चाहिए। विधानसभा चुनाव में युवाओं को मौका दिया जाएगा। यंग लोगों को आगे आना चाहिए। हम 30-35 साल तक युवाओं को आगे लाना चाहते हैं। अब प्रदेश में युवा नेतृत्व को राजनीतिक जिम्मेदारी देने का वक्त आ गया है।

टिकट की आस लगाकर न बैठें
इसके पहले कांग्रेस प्रभारी बावरिया कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग, युवा कांग्रेस एवं छात्र संगठन के पदाधिकारियों की बैठक ली। वह 25 नवम्बर तक प्रदेश प्रवास पर हैं। उन्होंने चुनाव की नजदीकियों को दृष्टिगत रखते हुए विभिन्न पदाधिकारियों की 2 वर्ष के कार्यों की समीक्षा करते हुए पद पर बने रहकर गंभीरता से कार्य करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में टिकट की आस में न रहे बल्कि संगठन के लिए काम करने की ललक अपने अंदर रखें। टिकट किसे मिलेगा और किसे नहीं यह आने वाले वक्त में तय किया जाएगा। लेकिन टिकट से पहले पार्टी को मजबूत करने के बारे में सोचें।

गाड़ी का एक भी घोड़ा नहीं रुकना चाहिए
उन्होंने कहा कि सक्रियता से कार्य करने वाले को चुनाव में टिकिट भले ही न मिले, पार्टी में उसको आगे अवसर जरूर मिलेगा। गाड़ी का एक भी घोड़ा रुक जाने पर गाड़ी नहीं चल सकती तर्ज पर उन्होंने कांग्रेसजनों को समझाइश दी कि हम सभी को एक साथ चलने की आवश्यकता है, तभी हम आगे बढ़ सकते हैं, भ्रष्टाचारियों, फरेबियों की सरकार से मुकाबला कर सकते हैं। भाजपा बाबा साहेब के सपनों को चकनाचूर करने का काम कर रही है, कांग्रेस के इतिहास को मिटा देना चाहती है।

इन मुद्दों पर करेंगे काम
दीपक बावरिया ने कहा कि भाजपा कांटेक्ट, फिक्स वेतन और आउट सोर्सिंग के माध्यम से काम कराकर सरकारी नौकरियों को समाप्त कर देना चाहती है। महंगी शिक्षा से गरीब, मजदूर वर्ग उच्च शिक्षा प्राप्त करने से वंचित हो रहे हैं। प्रदेश प्रभारी ने प्रदेश में महिला उत्पीड़न, सरकार की किसानों विरोधी नीतियों-आत्महत्या, अल्पवर्षा-अतिवर्षा, सूखा और कटनी जिले में राज्यमंत्री संजय पाठक और उनके पुत्र द्वारा फैलाये जा रहे आतंक को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा बनायी गई महत्वपूर्ण कमेटियों का जिक्र करते हुए कहा कि इसे लेकर संबंधित सभी जिलों में पार्टीजन आक्रामक हो।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं