अतिथि शिक्षक 3 साल से 7 छात्राओं का यौन शोषण कर रहा था | SEXUAL HARASSMENT AT SCHOOL

Saturday, November 11, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में स्थित एक सरकारी स्कूल में अतिथि शिक्षक द्वारा छात्राओं के यौन शोषण का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब एक छात्रा ने तंग आकर सुसाइड करने का फैसला किया। फिर सहेलियों की बीच यह बात आई और देखते ही देखते 6 छात्राएं सामने आ गईं जो अतिथि शिक्षक की घिनौनी हरकतों का शिकार हैं। जानकारी के अनुसार रायसेन के सरकारी हायर सेकंडरी स्कूल ईंटखेड़ी में पदस्थ अतिथि शिक्षक आशीष नायर तीन साल से एक छात्रा का लगातार शोषण कर रहा था। इससे तंग आकर छात्रा ने आत्महत्या करने का फैसला लिया। आत्महत्या से पहले उसने यह बात अपनी सहेली को भी बता दी। छात्रा की सहेली ने न सिर्फ उसे आत्महत्या करने से रोका, बल्कि आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

एक के बाद एक 6 छात्राएं हुईं थीं शिकार
पीड़ित छात्रा की दो सहेलियों ने आगे आकर गांव के सरपंच को पीड़ित छात्रा की व्यथा से अवगत कराया। इसके बाद दो गांवों के सरपंचों के साथ ग्रामीण एकत्रित होकर थाने पहुंचे और अतिथि शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इस घटना के बाद पुलिस ने अतिथि शिक्षक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस घटना के बाद स्कूल की छह अन्य छात्राओं ने भी थाने पहुंचकर अतिथि शिक्षक के खिलाफ अश्लील हरकत करने की शिकायत की।

तीन साल से कर रहा था शोषण
ईंटखेड़ी स्कूल की एक छात्रा अपनी सहेली की जान बचाने की खातिर गांव की सरपंच कीर्ति धाकड़ के पास पहुंची थी। छात्रा ने बताया कि स्कूल के अतिथि शिक्षक आशीष नायर तीन साल से उसकी सहेली का शोषण कर रहे हैं। पीड़ित छात्रा ने शिक्षक द्वारा बुक पर लिखा 'आई लव यू' वाला नोट भी सरपंच को दिखाया। मामले की गंभीरता को समझकर सरपंच कीर्ति धाकड़ ने पति सूरज धाकड़ को यह जानकारी दी।

सूचना मिलते ही छात्राओं से मिलने पहुंचे टीआई
छात्राओं के साथ हो रहे शोषण की जानकारी जब गांव के लोगों को लगी तो शुक्रवार को सरपंच सूरज राठौर के नेतृत्व में 250-300 लोग सोनपुर खमारिया में एकत्रित हो गए थे। यह जानकारी मिलते ही ईंटखेड़ी के सरपंच पति सुरेश धाकड़ भी वहां पहुंच गए। यहां से सुल्तानपुर थाना प्रभारी राजपाल इनवाती को इस मामले की जानकारी दी। टीआई इनवाती ने छात्राओं से बातचीत की, तब अतिथि शिक्षक की हरकतों के बारे में पता चला।

सात छात्राओं ने दिखाई हिम्मत
जब थाना प्रभारी श्री इनवाती पुलिस बल के साथ स्कूल पहुंचे और छात्राअेां के बयान लिए तो पीड़ित छात्रा के अलावा छह अन्य छात्राओं ने भी अतिथि शिक्षक आशीष नायर के खिलाफ मोर्चा खोलकर गलत तरीके से उनके साथ छेड़छाड़ करने की बात कही। इन सभी छात्राअों को थाने लाकर उनके लिखित में बयान दर्ज किए गए।

ईंटखेड़ी स्कूल की छात्राओं द्वारा अतिथि शिक्षक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराने की जानकारी मिली है। यदि इस मामले में स्कूल प्रभारी की लापरवाही सामने आती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
आरपी सेन, जिला शिक्षा अधिकारी रायसेन

ईंटखेड़ी स्कूल की छात्राओं ने अतिथि शिक्षक आशीष नायर पुत्र स्व. मोहन नायर के खिलाफ शिकायत की है। इस शिकायत के बाद प्रकरण दर्ज कर अतिथि शिक्षक को हिरासत में लिया गया है। पीड़ित छात्रा को मेडिकल के लिए भेजा गया है। 
जयपाल इनवाती, थाना प्रभारी सुल्तानपुर

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week