मप्र चुनाव 2018 के लिए युवक कांग्रेस को मिलीं 39 सीट | AICC

Tuesday, November 28, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू हो चुकीं हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों की तरफ से इस बार कई नए चेहरे नजर आएंगे। भाजपा में कई नेता पुत्र लाइन में लगे हुए हैं, ताकतवर पिता उनके टिकट फाइनल करवा चुके हैं तो कांग्रेस में भी सीटों का बंटवारा जारी है। बताया जा रहा है कि मप्र युवक कांग्रेस को इस बार 39 सीटें दे दी गईं हैं। कहा गया है कि वो इन सीटों पर अपनी तैयारियां शुरू करें। 

इलाकाई राजनीति में गप कांग्रेस की यह 39 सीटें ऐसी हैं जहां से कांग्रेस लगातार 3 या इससे ज्यादा चुनाव हार चुकी है। युवक कांग्रेस ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए इन सीटों को अपने खाते में ले लिया है। बताया जा रहा है कि इस संदर्भ में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया और युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी के बीच लंबी बातचीत हुई है। ये सीटें किसी इलाका विशेष में नहीं हैं बल्कि पूरे मध्यप्रदेश में हैं। 

दीपक बावरिया ने कुणाल चौधरी को निर्धारित 39 सीटों पर फोकस करने के लिए कहा है। आने वाले दिनों में यहां युवक कांग्रेस के कई कार्यक्रम और विरोध प्रदर्शन दिखाई देने लगेंगे। हालांकि कांग्रेस मेें अभी टिकट वितरण का कोई फार्मूला तय नहीं हो पाया है। इससे पहले तक क्षेत्रीय दिग्गजों की पसंद के अनुसार टिकटों का वितरण किया जाता था। बताया जा रहा है कि युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी खुद भी चुनाव मैदान में उतरेंगे। वो कालापीपल विधानसभा सीट से तैयारी कर रहे हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं