राज्य पात्रता परीक्षा-2017 में से 89 अपात्र घोषित | MPPSC NEWS

Saturday, November 11, 2017

MPPSC SAMACHARभोपाल। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर की योग्यता के लिए आयोजित की गई राज्य पात्रता परीक्षा (SET)-2017 में शामिल उम्मीदवारों में से 89 अपात्र हो गए हैं। आयोग ने इन उम्मीदवारों को CERTIFICATE जारी करने से इंकार कर दिया है। अपात्र घोषित उम्मीदवारों के दस्तावेज जांच के दौरान आधे-अधूरे और विसंगतिपूर्ण मिले हैं। आयोग द्वारा इसी साल 25 फरवरी से 8 मार्च के बीच ASSISTANT PROFESSOR की योग्यता के लिए राज्य पात्रता परीक्षा आयोजित की गई थी। 

कुल 19 विषयों के लिए हुई परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों में से 2292 के RESULT 01 जून को जारी किए गए थे। आयोग ने इन सभी उम्मीदवारों से दस्तावेज जांच के लिए जमा करने को कहा गया था। इसके लिए आयोग ने उम्मीदवारों को 4 से 7 सितंबर के बीच आयोग कार्यालय में उपस्थित रहने को कहा था। लेकिन 20 उम्मीदवार ऐसे थे जो दस्तावेजों के साथ उपस्थित ही नहीं हुए। जबकि बाकी के उम्मीदवारों की मार्कशीट और उपाधियों में विसंगतियां मिली हैं।

आयोग ने जिन 89 अपात्र उम्मीदवारों की सूची जारी की है उनमें से कुछ के जातिप्रमाण पत्र अन्य राज्यों के थे। जबकि नियम के अनुसार RESERVATION का लाभ केवल प्रदेश के मूल निवासियों को दिया जाना था। कुछ उम्मीदवारों ने तो ऑनलाइन दस्तावेज पुष्टिकरण आवेदन पत्र ही नहीं भरा था। वहीं जिन्होंने यह आवेदन पत्र भरा था उनमें से कुछ ने इसकी मूल प्रति ही जमा नहीं की थी। आयोग ने इन कमियों के आधार पर कुल 89 उम्मीदवारों की पात्रता निरस्त कर दी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week