200 साल तक अंग्रेजों के सामने खड़े रहे, तब राजपूती कहां थी: जावेद का सवाल | BOLLYWOOD NEWS

Monday, November 20, 2017

मुंबई। फिल्म 'पद्मावती' पर चल रहे विवाद के बीच गीतकार जावेद अख्तर ने करणी सेना और पूर्व राजघरानों को लेकर विवादित बयान दिया। रविवार को लखनऊ में एक न्यूज चैनल से बातचीत में जावेद ने कहा कि राजपूत-रजवाड़े अंग्रेजों से तो कभी लड़े नहीं और अब सड़कों पर उतर रहे हैं। ये जो राणा लोग हैं, महाराजे हैं, राजे हैं राजस्थान के, 200 साल तक अंग्रेज के दरबार में खड़े रहे। पगड़ियां बांधकर, तब उनकी राजपूती कहां थी। ये तो राजा ही इसीलिए हैं, क्योंकि इन्होंने अंग्रेजों की गुलामी स्वीकार की थी। बता दें कि राजस्थान समेत देशभर में संजय लीला भंसाली की फिल्म के विरोध के बाद इसके मेकर्स ने रिलीज डेट 1 दिसंबर से आगे बढ़ाई है।

एक आम आदमी समाज में क्यों डरेगा?
इस दौरान जब जावेद से कहा गया कि अब तो करणी सेना आपके पीछे लग जाएगी तो वे बोले- ''करणी सेना की क्यों? मैं तो आम राजपूत की बात सुनने को तैयार हूं। ये अपनी प्रतिष्ठा की बात करें। लेकिन ये कौन हैं, ये तो अंग्रेजों के आदमी हैं भाई। ये राजा ही आज तक इसलिए रहे क्योंकि इन्होंने अंग्रेजों की गुलामी की। क्या विरोध की वजह से फिल्म के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर झुक गए हैं तो जावेद ने कहा, ''एक आम आदमी समाज में क्यों डरेगा, लेकिन अगर लॉ एंड ऑर्डर बनाकर रखने वाली संस्थाएं ही विरोध करेंगी तो वो क्या करेगा।

'पद्मावती' 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होगी
विवादों में घिरी 'पद्मावती' 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होगी। फिल्म मेकर्स कंपनी वायाकॉम18 के स्पोक्सपर्सन ने रविवार को कहा कि रिलीज की नई तारीख का एलान जल्द होगा। इसे स्वेच्छा से टाला गया है। उन्होंने कहा कि हम देश के कानून और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) का सम्मान करते हैं। उम्मीद है कि फिल्म रिलीज करने के लिए जरूरी मंजूरियां जल्द मिलेंगी। फिल्म में राजपूतों की वीरता, परंपरा और मर्यादाएं बेहतर तरीके से दिखाई गई हैं।

दीपिका-भंसाली का सिर काटने पर 10 करोड़ का इनाम
पद्मावती के मेकर और आर्टिस्टों को धमकियां देने का सिलसिला जारी है। रविवार को हरियाणा बीजेपी के चीफ मीडिया को-ऑर्डिनेटर सूरज पाल ने एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली का सिर काटने पर 10 करोड़ रु. देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा, ''रणवीर ने फिल्म के सपोर्ट में कहीं बातें वापस नहीं लीं तो टांगें तोड़कर हाथ में दे देंगे।

उधर, यूपी के बरेली में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के नेता भुवनेश्वर सिंह ने एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने पर 1 करोड़ रु. देने का एलान किया है। इसके पहले करणी सेना ने एक्ट्रेस की नाक काट देने की बात कही थी।

यूपी के डिप्टी सीएम बोले- विवादित हिस्सा हटाकर ही फिल्म रिलीज हो
यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि पद्मावती से विवादित हिस्सा हटाए बिना फिल्म को राज्य में रिलीज नहीं होने देंगे। इस्लामी शासकों ने देश में काफी तबाही मचाई है। रानी ने अपनी मर्यादा और सतीत्व की रक्षा के लिए जौहर किया था। इसके पहले राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी फिल्म को लेकर आईबी मिनिस्टर स्मृति ईरानी को लेटर लिख चुकी हैं। उन्होंने भी पद्मावती से विवादित हिस्सा हटाने की बात कही थी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं