2 प्राइवेट कॉलेजों में आरक्षण विरोधी छात्र नेता चुनाव जीते | MP NEWS

Monday, November 27, 2017

भोपाल। जाति के आधार पर आरक्षण के खिलाफ और आर्थिक आधार पर आरक्षण के समर्थन में गठित हुए सामान्य, पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक कल्याण समाज संस्था (सपाक्स समाज संस्था) की युवा इकाई ने निजी शिक्षा संस्थानों के चुनावों में भाग लेकर कुछ अपना अस्तित्व दर्ज कराया है। ताज़ा जानकारी के अनुसार जहाँ कई संस्थानों में महत्वपूर्ण पदों पर सपाक्स युवा ईकाई के प्रत्याशी चुने गये वहीं ‘एक्सटॉल कॉलेज’ बावडिया कंला भोपाल और सीधी ज़िले के साक्षी कालेज बढ़ौरा में सभी पदों पर निर्विरोध चुने गये।

खास बात ये रही कि चुनाव में सपाक्स के मुद्दों को समर्थन करते हुए ABVP के छात्र भी सपाक्स के समर्थन में आये और सपाक्स युवा संगठन के चुनाव लड़ रहे छात्रों का समर्थन किया। एक्सटॉल कॉलेज बावडिया कंला भोपाल में सपाक्स युवा संगठन के अध्यक्ष पद पर श्रुष्टि मुरामकर, उपाध्यक्ष पद पर अमन शर्मा, सचिव नेहा मीना, और सह सचिव पद पर प्रगति श्रीवास्तव मनोनीत हुई। 

जबकि साक्षी कॉलेज बढौरा मे सपॉक्स के चारों उम्मीदवार, अध्यक्ष हेतु रविन्द्र कुमार पांडेय, उपाध्यक्ष अजिता त्रिपाठी, सचिव पूजा तिवारी, सहसचिव पूनम विश्वकर्मा निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गये। उल्लेखनीय है कि सपाक्स समाज संस्था, अधिकारियों/ कर्मचारियों की संस्था सपाक्स के उद्देश्यों को ही समाज में ले जा रही है, जबकि संस्था की युवा ईकाई समाज के युवाओं में जनजागरुकता का कार्य कर रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं