पाकिस्तान: भाई ने किया था प्यार, बहन के कपड़े फाड़कर 1 घंटे तक घुमाया

Saturday, November 4, 2017

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के शहर डेरा इस्माइल खां से करीब 80 किलोमीटर दूर बसे गांव चौदवां में कुछ हथियारबंद लोगों ने सरेराह एक लड़की को काबू करने की कोशिश की। लड़की भागकर एक घर में छिप गई तो उसे खींचकर लाए और कपड़े फाड़ दिए। फिर 1 घंटे तक उसका तमाशा बनाया गया। यहां वहां घुमाया गया। लोगों का कहना है कि कुछ समय पहले पीड़िता के भाई ने एक लड़की को मोबाइल गिफ्ट किया था। भाई उस लड़की से प्यार करता था। हमलावर उसी लड़की के परिवारवाले हैं। 

पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने अपने परिवार के 'सम्मान' को वापस हासिल करने के नाम पर ऐसा किया। स्थानीय लोगों का कहना है कि लड़की को इसलिए निशाना बनाया गया, क्योंकि उसके भाई का हमलावरों के परिवार की एक लड़की से गुप्त प्रेम प्रसंग रहा था। घटना पिछले हफ्ते खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के शहर डेरा इस्माइल खां से करीब 80 किलोमीटर दूर बसे गांव चौदवां में हुई। यह मामला गुरुवार को प्रकाश में आया जब मीडिया को इसकी भनक लगी। पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और नौवें की तलाश की जा रही है। लोगों का कहना है कि लड़की पर दिन-दहाड़े उस समय हमला किया गया, जब वह तालाब से पानी लाने जा रही थी।

लड़की ने यूं सुनाई आपबीती
लड़की ने स्थानीय पत्रकारों को बताया, "मैं और मेरी चचेरी बहनें घड़ों में पानी भरकर लौट रही थीं, तभी ये लोग हमारे पास आ गए। उन्होंने मुझे धक्का दिया और मैं गिर गई। इसके बाद उन्होंने कैंचियों से मेरे कपड़े काटे। मेरी एक बहन ने अपने दुपट्टे से मुझे ढकने की कोशिश की मगर उन्होंने वह भी छीन लिया। मैं उनके चंगुल से छूटकर भागी और पास के एक मकान में छुप गई लेकिन वो लोग वहां भी पहुंच गए। मैं एक खाट के बगल में छिपी हुई थी मगर उन्होंने मुझे वहां से खींच लिया। एक पड़ोसी ने बीच में आने की कोशिश की मगर उन्होंने उसे बंदूकों से धमका दिया।

एक घंटे तक जारी रहा सिलसिला
स्थानीय लोगों और पुलिस का कहना है कि यह घटनाक्रम एक घंटे तक जारी रहा, इसके बाद उन लोगों ने लड़की को जाने दिया। लड़की ने कहा, "मेरे अंकल का घर पास ही थी, इसलिए मैं वहां दौड़ गई और कपड़े लिए। लड़की ने अपनी मां और बहनों की मौजूदगी में पूरी घटना की जानकारी मीडिया को दी। उसकी मां, जो विधवा हैं, ने कहा कि जैसे ही उन्हें घटना की जानकारी मिली, वह अपनी बेटी की तलाश में निकल पड़ी थीं। गली में मैंने कुछ कुछ हथियारबंद लोग देखे। मैंने उनसे पूछा कि मेरी बेटी के साथ क्या किया। जवाब देने के बजाय उन्होंने मुझसे पूछा कि तुम्हारा बेटा कहां है। वे मेरा मजाक उड़ा रहे थे। उन्होंने बताया कि गली में कुछ आगे जाने पर मुझे अपनी बेटी की कमीज का टुकड़ा मिला था।

भाई के कथित प्रेम प्रसंग की सजा बहन को
एक स्थानीय सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर को जानकारी दी कि हमलावर परिवार तीन साल पहले हुई एक घटना के चलते लड़की के परिवार के प्रति दुर्भावना रखे हुए था। उस वक्त इस लड़की के भाई पर गांव के एक शख्स की बेटी को मोबाइल फोन गिफ्ट करने का आरोप लगाया था, जिसका इस्तेमाल वे दोनों अपने प्रेम प्रसंग में इस्तेमाल करते थे। 

इस बात का पता चलने पर लड़की का परिवार नाराज हो गया था। बिरादरी ने बड़े-बुजुर्गों की बैठक बुलाई थी ताकि वे खूनखराबा होने से पहले मामले को सुलझा सकें। पंचायत ने लड़के को 3 लाख रुपये का जुर्माना भरने को कहा, जो उसने भर दिया था और मामला खत्म हो गया था। सूत्र ने कहा, "मगर अब लगता है कि लड़की का परिवार उस अपमान को नहीं भूला था और बदला लेना चाहता था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week