14 साल में तो हम नया राज्य बनाकर उसे विकसित कर देते: केजरीवाल

Sunday, November 5, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश मेें विधानसभा चुनाव 2018 में आम आदमी पार्टी की दावेदारी करने आए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह 14 साल बाद भी बजट की तंगी का रोना रोती है, हम 14 साल में नया राज्य बनाकर उसे विकसित कर देते। केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी मप्र की सभी 230 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। आप की मप्र इकाई ने केजरीवाल के कार्यक्रम को शंखनाद रैली का नाम दिया था। 

केजरीवाल ने शंखनाद रैली में भ्रष्टाचार, ऊर्जा, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि मुद्दों पर अपनी दिल्ली सरकार के कामों को गिनाया तो मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार की व्यापमं घोटाला, भ्रष्टाचार, महंगी बिजली सहित अन्य मुद्दों पर घेराबंदी की।

अब व्यापमं घोटाले के लिए जाना जाता है मप्र
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 14 साल से भाजपा सरकार है और इतनी अवधि में तो एक नया विकसित राज्य खड़ा हो सकता है। उन्होंने कहा कि आज मध्यप्रदेश का नाम आते ही व्यक्ति के सामने व्यापमं घोटाला आ जाता है। मुख्यमंत्री चौहान ने देश ही नहीं, पूरी दुनिया में प्रदेश की आठ करोड़ जनता को अपमानित किया है।

घोटाला छिपा रहे इसलिए हत्याएं करवा दीं
उन्होंने आरोप लगाया कि नेताओं, मंत्रियों, अफसरों के भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए लोगों को मार दिया गया। मध्यप्रदेश की दुनिया में भ्रष्टाचार वाले राज्य के रूप में पहचान बना दी है, लेकिन दिल्ली में आम आदमी पार्टी की ढाई साल की सरकार अपनी ईमानदारी के लिए जानी जाती है।

हमने स्कूल में लिफ्ट व स्वीमिंग पूल दिए, तुमने...
केजरीवाल ने कहा कि सरकारें बजट की कमी बताती हैं, जबकि उनकी नीयत खराब है। हमने ढाई साल में जहां दिल्ली के लोगों को सस्ती बिजली दी, सरकारी स्कूलों के कमरे बनवाए, स्कूलों में लिफ्ट व स्वीमिंग पूल जैसी सुविधाएं दीं। स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों को जगह-जगह मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराईं।

हमारा रिजल्ट 88% तुम्हारा 48%
शिक्षा को लेकर उन्होंने मध्यप्रदेश से तुलना करते हुए बताया कि यहां 48 फीसदी रिजल्ट आता है, लेकिन दिल्ली के सरकारी स्कूलों का रिजल्ट 88 फीसदी है। उन्होंने दावा किया कि अब दिल्ली में लोगों सरकारी स्कूलों में बच्चों का प्रवेश करा रहे हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week