Whatsapp में पर्सनल चेट ऐसे छुपाएं

Saturday, October 14, 2017

वॉट्सएप अब भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स की जिंदगी का अहम हिस्सा हो गया है। इसमें यूजर्स को खबरों और मनोरंजन के अलावा बहुत कुछ मिलता है। कई बार कुछ पर्सनल चेट होते हैं। आप नहीं चाहते कि उन्हे कोई दूसरा पढ़े। ज्यादातर लोग ऐसे चेट को डीलिट कर देते हैं परंतु आपको पर्सनल चेट डीलिट करने की जरूरत नहीं। आप उन्हे छुपा भी सकते हैं। यह इतना आसान है कि कोई भी कर सकता है और यह इतना मुश्किल कि आपके अलावा आपकी पर्सनल चेट को कोई दूसरा ढूंढ ही नहीं पाएगा। बस आपको यह ट्रिक यूज करनी है। 

खास चैट को हाइड करने के लिए
आप जिस चैट को डिलिट करना चाहते हैं, सबसे पहले उस चैट टैप करके पॉज लें। अप आपको ऐप के ऊपर की तरफ तीन डॉट के बगल में एक डाउन ऐरो नजर आएगा। इस पर टैप करने पर आपकी वो चैट हाइड हो जाएगी। इस चैट को आप दोबारा सर्च करके टैप और पॉज के जरिए अनआर्काइव भी कर सकते हैं।

सभी चैट को हाइड करने के लिए
अगर आप अपने फोन में मौजूद सभी चैट को एक साथ हाइड करना चाहते हैं, तो इसके लिए मैन्यू में जाकर सैटिंग ऑप्शन पर टैप करें। अब चैट्स में जाएं। यहां आपको चैट हिस्ट्री ऑप्शन नजर आएगा, इस पर टैप करें। यहां आर्काइव ऑल चैट ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद आपकी सारी चैट्स आर्काइव हो जाएंगी और इन्हें कोई नहीं पढ़ सकेगा। अनआर्काइव करने के लिए यही प्रोसेस दोहराकर सभी चैट्स को अनआर्काइव किया जा सकता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week