WHATSAPP पर AUTO REPLY के लिए स्पेशल APP, यहां से DOWNLOAD करें

Friday, October 27, 2017

अगर आप ज्यादा व्यस्त रहते हैं और व्हाट्सएप चैट का रिप्लाई नहीं कर पाते हैं तो यह खबर आपके काम की है। इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेंजर है। कंपनी ने यूजर्स को अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई फीचर्स पेश किए हैं लेकिन कंपनी ने अभी तक ऑटो-रिप्लाई फीचर जारी नहीं किया है। फिर भी आप व्हाट्सएप पर इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका सीधा मतलब है कि आप अपने फोन को बिना छुए अपने किसी भी दोस्त या परिवार वाले को रिप्लाई कर सकते हैं।

जानें Auto-reply for WhatsApp एप के बारे में:
इस फीचर का इस्तेमाल करने क लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में Auto-reply for WhatsApp एप को इंस्टॉल करना है। इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। यह एप इंस्टॉल होकर व्हाट्सएप से लिंक हो जाती है। इसके बाद यूजर्स को महज कुछ सेटिंग्स बदलनी होती हैं जिसके बाद मैसेज का ऑटो रिप्लाई किया जा सकता है।

जानें कैसे करें इस्तेमाल:
गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Auto-reply for WhatsApp एप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करें।
इंस्टॉल होने के बाद इसे ओपन करें। यहां आपसे नोटिफिकेशन Read करने की परमीशन मांगी जाएगी। इसे Ok कर दें।
इसके बाद आपकी स्क्रीन पर Auto-reply for WhatsApp को ऑन करने का विकल्प आएगा। इसे ऑन कर दें। अब Allow पर क्लिक कर दें।
इसके बाद नीचे एक + का साइन दिया गया होगा। इसे क्लिक करें। यहां से आप अपने किसी भी दोस्त या परिवार वाले को एड कर सकते हैं। जब भी ये आपको मैसेज करेंगे तो इनके पास आपका ऑटो रिप्लाई चला जाएगा।
इसके अलावा अगर आप सभी कॉन्टैक्ट के मैसेजेज का ऑटो रिप्लाई करना चाहते हैं तो सबसे ऊपर दिए गए ऑप्शन Auto-reply for all messages को ऑन कर दें। जब आप इस ऑप्शन को ऑन कर देंगे तो नीचे आपको मैसेज का विकल्प दिया गया होगा यहां से आप अपने मुताबिक मैसेज टाइप कर सकते हैं।
अपने स्मार्टफोन में मोबाइल एप इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week