WHATS APP: गलती से सेंड हुए मैसेज, फोटो, वीडियो डीलिट करने की सुविधा

Saturday, October 28, 2017

भोपाल समाचार डेस्क। वाट्स एप यूं तो सिंपल मैसेज सर्विस के विकल्प के रूप में शुरू हुआ था और इसने मोबाइल सर्विस प्रदाता कंपनियों की मैसेज सेवा को लगभग खत्म भी कर दिया लेकिन कुछ नए फीचर्स आ जाने के बाद अब वाट्स एप मैसेज सेवा से कुछ ज्यादा हो गया है। लगभग हर यूजर को यह जरूरत महसूस हो रही थी कि वो गलती से सेंड हो गए फोटो, वीडियो या मैसेज को डीलिट कर सके। कई वाट्स एप ग्रुपों में इस तरह की घटनाएं पुलिस तक पहुंच जातीं है। बड़े विवाद शुरू हो जाते है। अत: इसी समस्या का समधान खोज लिया गया है। 

इसे ‘डीलिट फॉर एवरीवन’ नाम से जाता है। वाबीटाइन्फो नाम की एक वेबसाइट के अनुसार वाट्स एप ने आईओएस, एन्ड्रायड और विन्डो फोन में इस फीचर से जुड़ा अपडेट मिलना शुरू हो गया है। इस सुविधा के पूरी तरह से आने में थोड़ा समय लग सकता है। इसके लिए संदेश भेजने और प्राप्त करने वाले दोनों के पास इस फीचर अपडेट वाला वट्स एप होना चाहिए। 

इसमें केवल संदेश ही नहीं जिफ, इमेज, वॉयस मैसेज, लोकेशन, स्टीकर्स और कॉन्टैक्ट मैसेज को भी वापिस लिया जा सकता है। ब्रॉडकॉस्ट लिस्ट को भेजे गए संदेश और जिन संदेशों को भेजे 7 मिनट से ज्यादा हो गया है, उन्हें वापस नहीं लिया जा सकता। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week