दीपावली पटाखे: UP में भी सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन लागू

Monday, October 16, 2017

नई दिल्ली। एक तरफ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता दीपावली के अवसर पर पटाखों पर लगाए गए सुप्रीम कोर्ट के प्रतिबंध का विरोध कर रहे हैं, दूसरी तरफ भाजपा के सन्यासी नेता एवं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन लागू करने के आदेश दे दिए हैं। यह जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मीटिंग के बाद डीजीपी सुलखान सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि कोई कुछ भी कहे दीवाली पर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पालन कड़ाई से होगा। 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने एनसीआर इलाके में पटाखे की बिक्री पर बैन लगा रखा है और दक्षिणपंथी दल और नेता इसके खिलाफ खुलकर बोल रहे हैं। हालांकि लखनऊ और कई बड़े शहरों में पहले से ही रिहायशी इलाकों से दूर पटाखे बेचने का प्रावधान है, लेकिन कई शहरों में भीड़भाड़ और तंग गलियों में पटाखे बेचे जाते हैं। 

2 दिन पहले ही अलीगढ़ में पटाखों के एक गोदाम में लगी आग से दो लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद से योगी सरकार हरकत में आई और उसने दिवाली पर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन को अक्षरशः लागू कराने पर जोर दिया है। दीपावली पर खास तौर पर मुख्यमंत्री ने अराजकता न फैलने देने और शांति बनाए रखने के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री ने आने वाले त्योहारों पर कानून व्यवस्था की तैयारियों को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. डीजीपी सुलखन सिंह, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार, एडीजी लखनऊ अभय प्रसाद, प्रमुख सचिव गृह भी बैठक में मौजूद रहे.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week