किसानों को मनाने डीजल पर डबल TAX खत्म, पेट्रोल पर जारी रहेगा

Friday, October 13, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार इन दिनों चुनावी तैयारी कर रही है। सीएम के उपवास के बाद भी किसान आंदोलन शांत नहीं हुआ। मंदसौर के बाद टीकमगढ़ कांड हो गया अत: किसानों को खुश करने के लिए मप्र सरकार ने डीजल पर लगने वाला वैट टैक्स तो 5 प्रतिशत कम किया ही साथ ही अधिभार भी हटा दिया लेकिन आम नागरिकों और कर्मचारियों के पेट्रोल पर वसूला जा रहा 4 रुपए प्रतिलीटर अधिभार अब भी जारी है। सरकार ने पेट्रोल पर मात्र 3 प्रतिशत वैट टैक्स कम किया है। 

मप्र शासन की ओर से जारी प्रेस सूचना के अनुसार यह दरें आज मध्यरात्रि से प्रभावशील होंगी। वैट कम होने से डीजल प्रति लीटर जो अभी 63 रूपये 31 पैसे में मिल रहा था, वह अब 59 रूपये 37 पैसे प्रति लीटर के भाव में मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आम जनता और किसानों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर उन्हें राहत देने के उद्देश्य से पेट्रोल और डीजल के भावों में कमी करने का यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि डीजल की कीमतें घटने से माल भाड़ा दरें कम होंगी और वस्तुएँ सस्ती होंगी।

श्री चौहान ने बताया कि डीजल पर पाँच प्रतिशत वैट में कमी की गयी है। साथ ही डीजल पर लगने वाले अतिरिक्त अधिभार प्रति लीटर एक रूपये पचास पैसे को समाप्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पेट्रोल पर लगने वाले वैट को भी तीन प्रतिशत कम कर दिया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं