टीकमगढ़ किसान कांड: SP और थानेदार पर गिरेगी गाज

Friday, October 6, 2017

भोपाल। टीकमगढ़ में किसानों के कपड़े उतारकर पिटाई लगाने वाले मामले में एसपी कुमार प्रतीक और थानेदार के खिलाफ कार्रवाई तय मानी जा रही है। इस मामले में पुलिस मुख्यालय एसपी टीकमगढ़ से काफी नाराज है। उन्होंने मुख्यालय के निर्देशों का पालन नहीं किया और मामले को तत्काल काबू भी नहीं किया। बता दें कि घटना के बाद जब एसपी कुमार प्रतीक से पूछा गया तो उन्होंने ऐसी किसी घटना की जानकारी होने से ही इंकार कर दिया था। 

पुलिस मुख्यालय ने पहले ही सभी पुलिस अधीक्षकों को किसानों के आंदोलन के दौरान विशेष सावधानी और संवेदनशीलता बरतने के निर्देश दे रखे हैं। इन निर्देशों का पालन नहीं होने से पुलिस मुख्यालय खासा नाराज है। मंदसौर में किसान आंदोलन के बाद पुलिस मुख्यालय किसानों को लेकर फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है। मुख्यालय के अफसरों ने जिला पुलिस अधीक्षकों से किसानों के मामले में संवेदनशीलता से निर्णय लेने के निर्देश भी दे रखे हैं। जबकि इंटेलीजेंस की पूरी नजर इस प्रदर्शन पर थी। उसके बाद भी टीकमगढ़ में पुलिस ने किसानों के प्रति संवेदनशीलता नहीं दिखाई। 

पूरे मामले को लेकर पुलिस मुख्यालय से लेकर सरकार दोनों ही टीकमगढ़ पुलिस प्रशासन से नाराज है। दोनों की नाराजगी यहां के एसपी कुमार प्रतीक पर निकल सकती है। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि उनका तबादला अब तय है। कुमार प्रतीक वर्ष 2012 बैंच के आईपीएस अफसर है। उन्हें बतौर पुलिस अधीक्षक यह पहला जिला मिला था। वे यहां पर जुलाई में ही पदस्थ किए गए थे। हालांकि इससे पहले वे सागर और ग्वालियर में एएसपी रह चुके हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week