भोपाल में सरेआम SP और TI के बीच डर्टी विवाद

Tuesday, October 3, 2017

भोपाल। पीरगेट पर झांकी के दौरान रविवार देर रात एक बजे एसपी नॉर्थ हेमंत चौहान और टीआई गोविंदपुरा डीएस चौहान के बीच तीखी बहस हो गई। उस वक्त पुराने शहर की झांकियां यहां से गुजर रही थीं। भीड़ के सामने अचानक शुरू हुई बहस में पुलिस और प्रशासनिक को हस्तक्षेप करना पड़ा, तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। इस घटनाक्रम के वक्त झांकी संचालक, व्यापारी व झांकियों के दर्शन के लिए आए श्रद्धालु भी थे। बहस होते देख यहां और भी लोग जमा हो गए।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक टीआई गोविंदपुरा दिनेश चौहान को रविवार रात पीरगेट से कमलापति तक ड्यूटी पर तैनात किया गया था। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का चल समारोह गुजरना शुरू हुआ। रात करीब एक बजे एसपी नॉर्थ हेमंत चौहान पीरगेट पहुंचे। उन्होंने टीआई चौहान को कॉल कर मौके पर बुलाया। टीआई कमलापति घाट से पैदल ही पीरगेट पहुंच गए। उनके पहुंचते ही एसपी चौहान ने उन्हें ड्यूटी ठीक ढंग से न करने को लेकर खरीखोटी सुना दी। आरोप है कि इस बीच एसपी ने असामान्य भाषा का भी इस्तेमाल कर दिया।

इस पर टीआई ने पहले तो ऐतराज जताया। इस पर एसपी और भड़क गए तो टीआई ने भी तीखे शब्दों में जवाब दे दिया। ये बहस करीब 10 मिनट तक चली। आस-पास मौजूद अन्य पुलिस अफसरों और प्रशासनिक अफसरों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत किया।

अपशब्द की बात नहीं आई सामने
एसपी नॉर्थ ने बताया है कि झांकी ठीक ढंग से निकालने के लिए दिए गए निर्देशों का टीआई सही से पालन नहीं कर रहे थे। इसलिए थोड़ी बहस हुई है। अपशब्द या असामान्य भाषा के इस्तेमाल की बात अब तक सामने नहीं आई है। एसपी से पूरे घटनाक्रम की विस्तृत रिपोर्ट तलब की गई है। 
संतोष कुमार सिंह, डीआईजी भोपाल

टीआई गलत अाचरण कर रहे थे
टीआई मौके पर अपेक्षित कार्य नहीं कर रहे थे। टोके जाने पर उनका आचरण और अमर्यादित हो गया। इसकी विस्तृत रिपोर्ट मैं तैयार कर रहा हूं, जो अपने अफसरों के सामने पेश करूंगा।
हेमंत चौहान, एसपी नॉर्थ

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं