मेरे साथ भी हुआ है यौन दुर्व्यवहार, सबके साथ होता है: पूनम महाजन

Monday, October 2, 2017

नई दिल्ली। देश में महिलाओं के खिलाफ हिंसा रोकने के लिए कानून और सख्त किए गए हैं साथ ही सरकार भी इस दिशा में कई कार्यक्रम चला रही है. बावजूद इसके देश में महिला उत्पीड़न और उनके खिलाफ होने वाली हिंसा की घटनाओं में कमी नहीं आई है. इस समस्या पर बोलते हुए बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने कहा है कि देश में हर महिला के साथ कभी न कभी यौन दुर्व्यवहार हुआ है और मैं भी उनमें शामिल हूं.

बीजेपी के दिग्गज नेता प्रमोद महाजन की बेटी और उत्तरी मुंबई से बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने IIM अहमदाबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही. उन्होंने बताया कि वह बचपन में स्कूल के दौरान वर्ली से वर्सोवा जाने के लिए ट्रेन का उपयोग करती थीं और उस दौरान लोग कई बार गलत नजरों से आपको देखते हैं लेकिन इस दौरान आप खुद को कमजोर न समझें बल्कि उसका जवाब दें.

बीजेपी युवा मोर्चा की अध्यक्ष पूनम महाजन ने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं. वह राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री जैसे बड़े-बड़े पदों पर आसीन हो रही हैं और ऐसे में हमे बेचारी बनकर नहीं रहना है. अगर कोई भी आपके साथ किसी तरह की ज्यादती करता है तो उसे थप्पड़ मार दें.

पूनम महाजन ने कहा कि राजनीति में आने वाली महिलाएं साधारण नहीं रह सकतीं, उन्हें ताकत की जरुरत है और यह ताकत हमनें साबित करके दिखाई है. उन्होंने टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि टीवी सीरियल ने महिलाओं को छवि को खराब करने का काम किया है.

आपको बता दें कि IIM अहमदाबाद में रविवार से चार दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है. आयोजकों के मुताबिक इस सेमिनार में 250 शैक्षणिक संस्थानों से 20 हजार से ज्यादा छात्र कैंपस पहुंचेंगे. यह छात्र-छात्राएं कार्यशालाओं, भाषण, पैनल चर्चाओं और इन चार दिनों के दौरान होने वाली अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेंगे.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week