लड़की की SELFIE में पेड़ पर बैठे भूत का फोटो वायरल, कोहराम, रात्रि जागरण

Thursday, October 12, 2017

पटना। कुर्जी साउथ कॉलोनी में इन दिनों लोग सारी रात जाग रहे हैं। उन्हे डर है कि उनके इलाके में एक भूत है जो आम के पेड़ पर था। दरअसल, यहां रहने वाली एक लड़की ने सेल्फी ली थी। उसके फोटो में पीछे आम का पेड़ दिखाई दे रहा है। पेड़ पर भूत भी दिखाई दे रहा है। घबराई लड़की का बुरा हाल है। पूरे इलाके में कोहराम मचा है। अब इलाके में तांत्रिक अनुष्ठान की तैयारी चल रही है। भोपाल समाचार ऐसे किसी भी अंधविश्वास फैलाने वाली घटनाओं का समर्थन नहीं करता। पहली नजर में प्रतीत होता है कि यह तस्वीर फोटोशॉप में एडिट करके बनाइ गई है। यदि मामले की जांच की जाए तो खुलासा हो सकता है। यह खबर केवल सभी नागरिकों की सूचना के लिए है ताकि वो इस तरह के शरारती तत्वों के झांसे में ना आएं। 

पटना के कुर्जी साउथ कॉलोनी में सहयोग नर्सिंग रुम में काम करने वाली तीन नर्स रहती हैं। मूलतः झारखंड की रहने वाली ये तीनों महिलायें पिछले पांच माह से यहां पर रह रही है। सोमवार की शाम ये लोग अपने कमरे से बाहर फोटो ले रही थी। कमरे से कुछ दूरी पर स्थित आम के एक पेड़ के साथ जमशेदपुर की रहने वाली सावित्री ने अपना एक फोटो लिया। इस फोटो को उसने अपने वाट्स एप के प्रोफाइल पर अपडेट कर नर्सिंग होम में ड्यूटी पर चली गयी। अगले दिन जब सुबह वो नर्सिंग होम से वापस लौटी तो उसके फोटो पर कई प्रकार के कमेंट्स थे। कमेंट्स देखते ही हंगामा शुरू हो गया। 

फोटो देखकर रोने लगी सावित्री
सावित्री के फोटो पर उसके दोस्तों ने लिखा था कि तुम्हारे वाट्स एप के प्रोफाइल फोटो के साथ एक भूत की भी तस्वीर आ रही है। ऐसा फोटो तुमने क्यों अपलोड किया है। सावित्री ने जब सुबह में वाट्स एप पर आए इस प्रकार के कमेंट्स को देखा तो परेशान हो गयी। उसने जब अपना फोटो देखा तो वो दंग रह गयी। इसको देखकर वो जोर जोर से रोने लगी। सावित्री के रोने की आवाज सुनकर उसकी दोनों सहेली भी उसके पास आ गयी। पूरा मामला समझने पर उन लोगों ने भी अपना फोटो देखा लेकिन इनके फोटो कोई भूत नजर नहीं आ रहा था।

दो दिनों से नहीं सो रहे हैं यहां के लोग
कुर्जी साउथ कॉलोनी में मामला के सामने आने के बाद सारे लोग रात रात भर जागकर गुजार रहे हैं। सावित्री ने तो अपना घर छोड़कर नर्सिंग होम में ही अपना डेरा जमा लिया है। वे अपने कमरे में नहीं रहना चाहती हैं। जिनके घर में ये पेड़ है उसके मालिक नागेंद्र प्रसाद के यहां तो कोहराम मचा हुआ है। ये पूरा परिवार मंगलवार से भगवान की शरण में चला गया है। घर में पूजा पाठ हो रहा है। कोई सो नहीं रहा है। अब भूत को भगाने के लिए तांत्रिक अनुष्ठान की तैयारियां की जा रहीं हैं। 

इस तरह से एडिट कर लिए जाते हैं फोटो

यहां हम आपको उसी आम के पेड़ का फोटो दिखा रहे हैं जो इस घटना के सामने आने के बाद स्थानीय फोटो पत्रकार ने लिया। ओरीजनल फोटो में कोई भूत दिखाई नहीं दे रहा परंतु एडिट किए गए फोटो में भूत दिखाई दे रहा है। यह बहुत आसान है। हमारे फोटो एडिटर ने इसे मात्र 2 मिनट में बनाकर तैयार कर दिया। बेहतर होगा कि इस तरह की हरकतों को शुरूआत में ही ट्रोल कर दिया जाए। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week