प्रमोशन में आरक्षण के सवाल पर चुप हो गया RSS

Saturday, October 14, 2017

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने यहां आयोजित अखिल भारतीय कार्यकारिणी मंडल की बैठक के दौरान लगभग हर सुलगते सवाल पर अपने विचार रखे। यहां तक कि अमित शाह के बेटे के मामले में भी संघ ने बयान जारी किया परंतु प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर संघ भी चुप हो गया। मीडिया से बातचीत करते हुए संघ के महासचिव भैयाजी जोशी ने नौकरियों में आरक्षण के संदर्भ में संघ का पक्ष प्रस्तुत किया परंतु प्रमोशन में आरक्षण के सवाल पर चुप हो गए। 

राजधानी के शारदा विहार में चल रही आरएसएस की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल बैठक के आखिरी दिन सरकार्यवाह भैय्या जी जोशी ने कहा कि संघ आरक्षण का समर्थक है। आरक्षण को तब तक चलना चाहिए, जब तक समाज को उसकी आवश्यकता है। आरक्षण पर किसी को शिकायत नहीं होना चाहिये। जिनको आरक्षण मिलता है, वो तय करें कि कब तक लाभ लेना है। लेकिन आरक्षण के कारण कर्मचारियों और अधिकारियों में भेदभाव नहीं होना चाहिए। आरक्षण की कमियां दूर की जानी चाहिए। प्रमोशन में आरक्षण के मासले पर भैय्या जी जोशी चुप्पी साध गए।

बता दें कि मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार प्रमोशन में आरक्षण को हाईकोर्ट द्वारा अवैध करार दिए जाने के बावजूद सुप्रीम कोर्ट में इसे बरकरार रखने के लिए लड़ रही है। शिवराज सिंह सरकार के इस कदम से अनारक्षित वर्ग काफी नाराज है। पूरे देश में इन दिनों बेतुके आरक्षण के खिलाफ माहौल बना हुआ है। लोगों का कहना है कि केवल निर्धन नागरिकों को ही आरक्षण का लाभ दिया जाना चाहिए। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने की बात की थी परंतु अब संघ का स्टेंड बदल गया है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week