योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व के पोस्टर ब्याॅय नहीं: RSS

Saturday, October 14, 2017

भोपाल। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को इन दिनों भाजपा में खास दर्जा दिया जा रहा है। केरल, गुजरात या हिमाचल प्रदेश पूरे देश में योगी आदित्यनाथ को ब्रांड की तरह पेश किया जा रहा है। अब तक माना जा रहा था कि भाजपा योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व के पोस्टर ब्याॅय के तौर पर पेश कर रही है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि विकासवादी नेता की बनती जा रही है परंतु यहां आरएसएस ने कि वो हिंदुत्व के पोस्टर ब्याॅय नहीं हैं, वो भारत में राष्ट्रीयता का चेहरा है। इसका एक अर्थ यह भी हो सकता है कि योगी, मोदी का विकल्प हैं। 

BJP में योगी के बढ़ते कद को लेकर संघ ने बड़ा बयान दिया है। संघ के सर कार्यवाह भैय्या जी जोशी ने कहा कि योगी को हिंदुत्व का नहीं बल्कि राष्ट्रीयता का चेहरा माना जाना चाहिए। राजधानी भोपाल में चल रही आरएसएस की तीन दिवसीय कार्यकारी मंडल की बैठक में आज भैय्या जी जोशी मीडिया से रूबरू हुए।

बैठक में सवाल तो कई उठे, लेकिन योगी आदित्यनाथ की बदलती भूमिका और बीजेपी द्वारा उन्हें केरल, गुजरात और हिमाचल में स्टार प्रचारक बनाने के सवाल पर जब भैय्या जी जोशी से पूछा गया कि योगी आदित्यनाथ को क्या हिंदुत्व के पोस्टर ब्याॅय के तौर पर उपयोग किया जा रहा है, तो उन्होंने जवाब दिया कि योगी आदित्यनाथ को हिंदुत्व का चेहरा नहीं, बल्कि राष्ट्रीयता का चेहरा माना जाना चाहिए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week