पाकिस्तान PM अब्बासी ने लड़ाकू हेलीकॉप्टर उड़ाया

Tuesday, October 24, 2017

प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी सैन्य हेलीकॉप्टर उड़ाने वाले पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं। परीक्षण उड़ान के दौरान उन्होंने तुर्की के टी-129 लड़ाकू हेलीकॉप्टर उड़ाया। रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक अब्बासी ने रविवार को उड़ान परीक्षण के लिए इस हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी। 58 वर्षीय अब्बासी डी-आठ राष्ट्रों के नौंवे शिखर सम्मेलन के लिए तुर्की की राजधानी इस्ताम्बुल में मौजूद थे। 

आर्थिक सहयोग के लिए बनी डी-आठ संस्था को विकासशील-आठ के नाम से भी जाना जाता है। इस समूह में आठ राष्ट्र बांग्लादेश, मिस्र, इंडोनेशिया, ईरान, मलेशिया, नाइजीरिया, पाकिस्तान और तुर्की शामिल हैं। तुर्की का लड़ाकू हेलीकॉप्टर टी-129 खरीदने की पाकिस्तान की योजना पर उन्होंने कहा कि सेना इस हेलीकॉप्टर का मूल्यांकन कर रही है और अनुबंध व शर्तों पर बातचीत कर रही है।

उन्होंने तुर्की के इस हेलीकॉप्टर को ‘प्रभावशाली और अच्छी मशीन’ करार दिया। पाक प्रधानमंत्री ने इस हेलीकॉप्टर का निरीक्षण भी किया और तुर्की के विमानन अधिकारियों ने उन्हें इस लड़ाकू हेलीकॉप्टर की विशेषताओं और तकनीकी मापदंडों के बारे में जानकारी दी। पिछले महीने पाकिस्तान की वायुसेना के एफ-16 विमान पर सवार होकर अब्बासी ने सैन्य अभ्यास प्रशिक्षण मिशन में भाग लिया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week