हरियाणा PENSION APP यहां से DOWNLOAD करें

Wednesday, October 18, 2017

हरियाणा। रिटायर्ड सरकारी कर्मचारियों की पेंशन की जानकारी के लिए अब समाज कल्याण विभाग के धक्के खाने की जरूरत नहीं। घर बैठकर मोबाइल पर अपनी वह पेंशन का स्टेटस जान सकते हैं। नेशनल इंफॉर्मेशन सेंटर (एनआइसी) ने विशेष मोबाइल ऐप तैयार किया है। जो पेंशनधारकों को राहत देगा। ऐप डाउनलोड कर पेंशन की डिटेल मोबाइल पर देखी जा सकती है। पेंशन कब आई। नहीं आई तो इसके क्या कारण रहे। एक क्लिक करते ही इन सब बातों का पता चल जाएगा। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने पूरे प्रदेश में इसे शुरू कर दिया है। अधिकारियों की मानें तो इससे पेंशनधारकों की पेरशानियां काफी हद तक कम हो जाएंगी। समाज कल्याण विभाग की सभी पेंशनों की जानकारी इस एप पर है।

ऐसे करें डाउनलोड
पेंशनधारक विभाग की साइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। विभाग की साइट पर सबसे ऊपर इसका विकल्प दिया है। जिसमें लिखा है Download Mobile App to know Pension Status इस पर क्लिक करते ही ऐप डाउनलोड हो जाएगा लेकिन इसके लिए एंड्रॉयड मोबाइल होना जरूरी है।
अपने फोन में पेंशन एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें 

पेंशनधारकों को राहत देने के लिए विभाग ने यह मोबाइल ऐप तैयार कराया है। इसमें कोई भी पेंशनधारक पेंशन की पूरी डिटेल देख सकता है। पेंशन नहीं आई तो उस एप में इसका दिखाई दे जाएगा। इससे पेंशनर्स को कार्यालय के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
सत्यवान डिलोढ, 
जिला समाज कल्याण अधिकारी करनाल

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week