अब क्यों रुके हैं शिक्षा विभाग के ONLINE EXAM के परिणाम

भोपाल। मध्यप्रदेश के शासकीय उत्कृष्ट एवं मॉडल स्कूलों में गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग एवं लोक शिक्षण संचालनालय के द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति के लिए विभागीय ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 24 जुलाई 2017 को किया गया था। इस परीक्षा में हजारों अभ्यर्थियों ने अपने सुनहरे भविष्य और शिक्षा की स्थिति को सुधारने के लिए जोर-शोर से तैयारी भी की थी परंतु शासन ने परीक्षा का परिणाम अभी तक घोषित नहीं किया है। जिससे परीक्षार्थियों में घोर निराशा व्याप्त है। 

वर्तमान में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों के स्थानन्तरण(संविलियन) की प्रक्रिया चल रही है लेकिन विभागीय परीक्षा का परिणाम घोषित न होने से असमंजस की स्थिति बनी हुई है। परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा में हजारों अभ्यर्थी स्थानान्तरण की प्रक्रिया का लाभ नहीं ले पा रहे हैं। 

ज्ञातव्य है कि परीक्षा, परिणाम, और नियुक्ति में आपत्ति उठाते हुए माननीय उच्च न्यायालय इंदौर खंडपीठ में रिट पिटीशन क्रमांक WP- 4406/2017 दायर की गई थी, जिसमें माननीय न्यायालय ने  परीक्षा परिणाम घोषित करने और नियुक्ति पर रोक लगा थी, परंतु दिनाँक 15/09/2017 के आदेश में पूर्व आदेश को संशोधित करते हुए मान. न्यायालय ने रोक हटाते हुए परीक्षा परिणाम घोषित करने का आदेश स्कूल शिक्षा विभाग को दिया था। हजारों अभ्यर्थी परिणाम घोषित होने की बाट जोह रहे है। अभ्यथियों की मांग है कि शासन शीघ्र ही परीक्षा परिणाम घोषित करके नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !