NSUI: छात्रसंघ चुनाव के लिए भोपाल के कॉलेज बंद कराए

Saturday, October 7, 2017

भोपाल। कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI ने आज मध्यप्रदेश में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर राजधानी भोपाल के लगभग सभी छोटे बड़े कॉलेज बंद कराए। लंबे समय बाद राजधानी में कांग्रेस की तरफ से एक बड़ा आंदोलन दिखाई दिया। इससे पहले शुक्रवार आरएसएस के छात्र संगठन ABVP ने चक्काजाम और प्रदर्शन कर भाजपा की शिवराज सिंह सरकार के रवैये के खिलाफ ज्ञापन सौंपा था। मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षामंत्री जयभान सिंह पवैया भी छात्रसंघ चुनाव का समर्थन करते आए हैं परंतु मंत्री बनने के बाद वो इस मामले में चुप हैं। 

भोपाल में सैकड़ों NSUI कार्यकर्ता छोटे-छोटे जत्थो में अलग-अलग कॉलेजों में पहुंचे और स्टूडेंट्स से क्लासेज का बॉयकाट करने की अपील की। नतीजतन भोपाल के लगभग सभी बड़े सरकारी और प्राइवेट कॉलेज बंद रहे। इसके बाद NSUI कार्यकर्ता एक बड़ी रैली के रूप में बरकतउल्ला विवि पहुँचे जहाँ पहले से भारी पुलिस बल मौजूद था। नारेबाजी के बाद यहां NSUI ने CM का पुतला दहन किया।

NSUI ने इसके बाद रजिस्ट्रार को CM के नाम ज्ञापन सौपा, जिसमे सिर्फ एक मांग रखी गई थी कि मप्र के स्टूडेंट्स को प्रत्यक्ष मतदान के जरिए छात्रसंघ प्रतिनिधि चुनने का अधिकार सौंपा जाए। NSUI ने चेतावनी दी कि अगर स्टूडेंट्स को उनका लोकतांत्रिक अधिकार नहीं मिला तो प्रदेश में उग्र आंदोलन किया जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week