MP बोर्ड परीक्षाओं में परीक्षा व नामांकन में त्रुटि सुधार की लास्ट डेट बदली

Sunday, October 15, 2017

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने परीक्षा व नामांकन आवेदन में त्रुटि सुधार के लिए समय बढ़ा दिया है। इसके चलते अब 31 अक्टूबर तक संशोधन कराया जा सकता है। मंडल ने यह निर्णय परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद संशोधन के प्रकरणों की संख्या बढ़ने के चलते लिया है। इसके लिए जिस कियोस्क से नामांकन एवं परीक्षा आवेदन पत्र भरे गए हैं उसी कियोस्क से त्रुटि सुधार के लिए आवेदन करना होगा। 

इससे विद्यार्थियों को संशोधन व अतिरिक्त विषय जोड़ने या हटाने की भी सुविधा रहेगी, ताकि अतिरिक्त शुल्क का भुगतान न करना पड़े। इसके साथ ही परीक्षा आवेदन पत्रों व नामांकन फार्म में त्रुटि सुधार के बाद संस्था प्रचार्यों को कियोस्क से नामीनल रोल नंबर प्राप्त कर प्रमाणीकरण भी प्रस्तुत करना होगा कि अब कोई त्रुटि शेष नहीं है। इसके बाद नामीनल रोल की एक प्रति समन्वयक संस्था के पास 6 नंबर तक भेजनी होगी।

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की प्रारंभिक शिक्षा में पत्रोपाधि पाठ्यक्रम प्रथम व द्वितीय वर्ष (द्वितीय अवसर) पूरक परीक्षा के लिए ऑनलाइन परीक्षा आवेदन करने की तारीख बढ़ा दी गई है। पूर्व में तारीख 15 अक्टूबर तय की गई थी जिसे अब 18 अक्टूबर तक कर दिया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week