MP: स्कूल शिक्षा की बड़ी गलती, धनतेरस की छुट्टी घोषित नहीं की

Sunday, October 15, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश में दीपावली अवकाश को लेकर पालक शिक्षक और छात्र पशोपेश में है चूँकि एक ही प्रदेश में अवकाश के 2 अलग-अलग प्रकार के आदेश निकाले गए है। एक ओर उच्च शिक्षा विभाग ने महाविद्यालयीन शिक्षको और छात्रों के लिए 17 से 21 अक्टूबर दीपावली अवकाश घोषित किया है, वहीं दूसरी ओर स्कूल शिक्षा विभाग ने 18 से 22 अक्टूबर दीपावली अवकाश घोषित किया है। जबकि 22 अक्टूबर को रविवार होने से अवकाश वैसे भी है। 17 अक्टूबर से दीपावली का 5​ दिन उत्सव प्रारंभ होता है। इस दिन धनतेरस है। स्कूल शिक्षा विभाग ने बड़ी गलती कर दी। 

समग्र शिक्षक व्याख्याता एवम प्राचार्य कल्याण संघ के शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता संजय तिवारी का कहना है कि मध्यप्रदेश की स्थापना से लेकर अब तक धनतेरस से दोज तक 5 दिनी अवकाश घोषित होता आ रहा है, लेकिन यह पहला अवसर है जब स्कूल शिक्षा विभाग ने धनतेरस जैसे महत्वपूर्ण पर्व पर अवकाश घोषित नही किया। 

संगठन ने सचिव स्कूल शिक्षा को पत्र मेल कर पूर्व में जारी अवकाश आदेश में संशोधन करते हुए, उच्च शिक्षा विभाग की भांति 17 अक्टूबर 2017 का धनतेरस अवकाश घोषित करने की मांग की है। इधर मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव जगमोहन गुप्ता ने भी अवकाश आदेश की विसंगति पर स्कूल शिक्षा विभाग का ध्यान आकर्षित कराते पत्र लिखकर धनतेरस का अवकाश घोषित करने की मांग की है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week