मप्र पटवारी भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित, नियम शर्तें जारी | MP PATWARI EXAM 2017 DATE

भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने पटवारी परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। यह 9 नवंबर से 31 दिसंबर के बीच होंगी। परीक्षा में 9 हजार से ज्यादा पदों के लिए भर्ती होगी। 28 अक्टूबर से इसके फॉर्म मिलने लगेंगे। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपए में और आरक्षित वर्ग के लिए फीस 250 रुपए रखी गई है।

परीक्षार्थी का आधार पंजीन होना जरूरी होगा। मध्यप्रदेश के मूल निवासी ही परीक्षा में भागीदारी कर सकेंगे। पहली बार परीक्षा के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक रखी गई है। उनके लिए सीपीसीटी का होना जरूरी होगा, यदि किसी के पास सीपीसीटी नहीं है तो उसे इसे पास करने दो साल का समय मिलेगा पटवारी भर्ती परीक्षा में 33 प्रतिशत महिला आरक्षण, 6 प्रतिशत निशक्तजनों के लिए आरक्षण और 10 प्रतिशत भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षण होगा।

बता दें कि मध्यप्रदेश में लाखों अभ्यर्थी पटवारी परीक्षा का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। सरकार ने पिछले दिनों में कई बार संकेत दिया थे कि पटवारी परीक्षा 2017 में आयोजित करा ली जाएगी। फिलहाल मध्यप्रदेश संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा का इंतजार भी कुछ इसी तरह से किया जा रहा है। माना जा रहा है अब एक के बाद एक लगातार परीक्षाएं होंगी। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !