सिंधिया के खास सिपहसालार MLA रामसिंह दद्दा का निधन

Wednesday, October 18, 2017

ललित मुदगल/शिवपुरी। गुना शिवपुरी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी अशोकनगर की मुंगावली विधानसभा से विधायक महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा की असमय मृत्यु के शोक से उबर नहीं पाए थे कि उनके एक और खास सिपहसालार कोलारस विधायक राम सिंह यादव दद्दा का निधन हो गया। वे 74 वर्ष के थे। बुधवार को उन्हे हार्टअटैक आया। परिजन अस्पताल ले गए वहां से ग्वालियर रिफर कर दिया गया। एंबुलेंस में अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में उनका निधन हो गया।

इस बात की सूचना मिलते ही उनके विधानसभा क्षेत्र में शोक छा गया। रामसिंह यादव सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के काफी नजदीकी हैं। कोलारस विधानसभा में वो सिंधिया की जीत की गारंटी हुआ करते थे। अपने क्षेत्र में मतदाताओं पर उनकी मजबूत पकड़ थी। सरल शब्दों में कहा जाए तो वो अपनी विधानसभा के सरपंच थे। छोटे मोटे विवाद उनके निवास पर ही हल हो जाया करते थे। 

राम सिंह यादव ग्राम पंचायत खतौरा के सरपंच रहे। इसके बाद जनपद पंचायत बदरवास के अध्यक्ष रहे। वे जिला पंचायत शिवपुरी के दो बार अध्यक्ष भी रहे। कांग्रेस ने उन्हें दो बार शिवपुरी जिला कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष भी बनाया। 2013 में वे पहली बार विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुए थे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week