गैरमुस्लिम से LOVE MARRIAGE करने वाली युवती के परिवार का ​बहिष्कार

केरल के मलाप्पुरम जिले की मस्जिद कमिटी द्वारा अपने धर्म से दूसरे धर्म में शादी करने वालों का सामाजिक तौर पर बहिष्कार करने का फैसला सुनाया है। 18 अक्टूबर को मदारुल इस्लाम संघम महाल्लु कमिटी की सचिव ने एक नोटिफिकेशन जारी किया जिसमें मस्जिद में आने वाली सभी लोगों से आग्रह किया गया है कि कुन्नुम्मल यूसुफ के परिवार से सारे संबंध तोड़ दिए जाएं और उनका समाजिक बहिष्कार हो। 

मस्जिद कमिटी ने यह फरमान इसलिए सुनाया है क्योंकि यूसुफ के परिवार ने अपनी बेटी को दूसरे धर्म में जाकर शादी करने की इजाजत दे दी, जिसके बाद उसकी बेटी ने एक ईसाई लड़के से शादी कर ली। यूसुफ की बेटी ने जबसे ईसाई लड़के से शादी की है तबसे ही उसके परिवार का बहिष्कार किया जा रहा है।

मलयाली भाषा में छपे इस मस्जिद कमिटी के नोटिफेकेशन में लिखा है, हमने फैसला लिया है कि कोई भी व्यक्ति यूसुफ और उसके परिवार से न ही मस्जिद से जुड़े किसी काम में और न ही किसी अन्य मामले में किसी भी तरह का संबंध रखेगा। बता दें कि यूसुफ की बेटी जसीला ने 20 अक्टूबर को स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत टिस्को टॉमी से शादी कर ली थी। 

इसके एक दिन बाद परिवार ने पेरिंथलमन्ना में दोनों की शादी का रिसेप्शन रखा गया जिसमें कई लोगों ने उत्सुकता के साथ भाग लिया। इस शादी की सबसे खास बात तो यह रही कि इसने सभी धार्मिक बाधाओं को तोड़ एक नई मिसाल पेश की है। यह शादी न तो मुस्लिम रीति-रिवाजों से हुई और न ही ईसाई धर्म के अनुसार हुई।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !