अनलिमिटेड नहीं है Jio की फ्री कॉलिंग

Tuesday, October 10, 2017

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने लांचिंग के टाइम कहा था और विज्ञापनों में आज भी लिखा है अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग, लेकिन यह सबकुछ शर्तों के अधीन और सीमित लाभ है। अनलिमिटेड से जियो का अर्थ है प्रतिदिन मात्र 5 घंटा। यदि आपने इससे ज्यादा कॉलिंग की तो जियो के साइबर जासूसों की टीम आपके पीछे लग जाएगी। पता लगाएगी आप ​इतनी ज्यादा बातें किससे करते हैं और आपकी फ्री आउटगोइंग बंद भी की जा सकती है। बता दें कि रिलायंस जियो जिस तकनीक पर काम करता है, उसमें आपकी सारी बातें कंपनी के पास आसानी से रिकॉर्ड हो जातीं हैं। 

बताया जा रहा है कि जियो यूजर्स अगर 300 मिनट प्रतिदिन कॉल करते हैं तो कंपनी उनके सिम की जांच कर सकती है। दरअसल कंपनी मानकर चल रही है कि अगर आप महीने में 3000 मिनट से ज्यादा की कॉलिंग करते हैं तो आप फोन का कॉमर्शियल इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में जियो आपकी फ्री कॉलिंग बंद कर सकती है।

दरअसल आपने सिम लेते समय जिस फार्म पर साइन किए थे, उसमें यह भी दर्ज था। आपने नियम शर्तें पढ़ी ही नहीं, बस विज्ञापन पढ़ा और सिम खरीद ली। अब कंपनी का कहना है कि जियो की फ्री कॉलिंग सर्विस केवल यूजरों के निजी इस्तेमाल के लिए है, लेकिन अगर इस सर्विस का कोई कॉमर्शियल या फिर गलत इस्तेमाल करता है तो कंपनी के पास उस सर्विस को तुरंत रोकने का अधिकार है।

जियो के मुताबिक फ्री कॉलिंग का इस्तेमाल अगर अनऑथराइज्ड टेलीमार्केटिंग या फिर कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिए होता है तो कंपनी उस सर्विस को बंद कर सकती है, लेकिन जियो के मुताबिक कंपनी ने अब तक किसी की सर्विस को बंद नहीं किया है, लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो नियमों के मुताबिक उसे बंद किया जा सकता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week