Jio ने अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के नियम बदले

Monday, October 2, 2017

रिलायंस जियो ने बाजार पर कब्जा करने के बाद अब नियमों में बदलाव शुरू कर दिए हैं। मुकेश अंबानी ने जियो लांच करते समय वादा किया था कि इसमें लाइफ टाइम अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग फ्री रहेगी परंतु कंपनी अब नियम बदलने जा रही है। कंपनी का कहना है कि जो लोग बहुत ज्यादा वॉइस कॉलिंग कर रहे हैं, उनके लिए अनलिमिटेड फ्री की सुविधा बंद कर दी जाएगी। उसे लिमिटेड कर दिया जाएगा। 

सितंबर 2016 में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमेन मुकेश अंबानी ने कहा था कि जियो पर वॉइस कॉल लाइफटाइम फ्री होगी लेकिन अब यह बात गलत साबित होती नजर आ रही है। जियो प्रायोरिटी टीम ने भी इस बात को कंफर्म किया है। जियो ट्राई या किसी दूसरी संस्था के चलते यह निर्णय नहीं ले रहा बल्कि यह फैसला खुद कंपनी का है। हालाकिं यह सभी कस्टमर्स के लिए नहीं होगा। सिर्फ कुछ कस्टमर्स के लिए वॉइस कॉलिंग लिमिटेड की जाएगी।

किन कस्टमर्स के लिए लिमिटेड होगी कॉलिंग
जियो प्रायोरिटी टीम के अनुसार कुछ यूजर्स जियो के अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग स्कीम का मिसयूज कर रहे हैं। उदाहरण के तौर पर देखें तो कुछ यूजर्स जियो के जरिए प्रमोशन एक्टिविटी करने में लगे हैं। ऐसे यूजर्स जियो से 10 घंटे तक वॉइस कॉल कर रहे हैं। इन्हीं कस्टमर्स के लिए वॉइस कॉलिंग का टाइम लिमिटेड किया जाएगा।

सवाल यह है कि क्या अंबानी की कंपनी को लांचिंग से पहले यह पता नहीं था कि उसका इस तरह से दुरुपयोग भी हो सकता है। फिर क्यों नहीं कंपनी ने लांच करने से पहले नियम और शर्तें तय की। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं