चित्रकूट में होगा बर्खास्त दलित महिला IAS कर्णावत का आॅडीशन

Sunday, October 15, 2017

भोपाल। सतना जिले में चित्रकूट का उपचुनाव केवल नेताप्रतिपक्ष अजय सिंह और सीएम शिवराज सिंह के लिए ही प्रतिष्ठा का प्रश्न नहीं है बल्कि मध्यप्रदेश की बर्खास्त दलित महिला आईएएस के भी शक्तिप्रदर्शन और परीक्षा का जरिया है। इस चुनाव में पता चल जाएगा कि कर्णावत, शिवराज सिंह के लिए आने वाले चुनाव में तनाव का कारण बन पाएंगी या नहीं। कर्णावत ने ताल ठोक दी है। बर्खास्त आईएएस शशि कर्णावत ने शिवराज सरकार के खिलाफ राजनीतिक मोर्चाबंदी करना शुरू कर दिया है, शशि कर्णावत अब राजनीति की तरफ अपना रुख कर रही हैं। वह कहती हैं कि जो पार्टी मेरी अच्छाइयों और बुराइयों के साथ मुझे स्वीकार करेगी वह उसी के साथ काम करेंगी।

उन्होंने कहा कि चित्रकूट विधानसभा के उपचुनाव के दौरान भाजपा, खासकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ प्रचार करेंगी। चित्रकूट में कामदगिरि परिक्रमा करने के बाद बर्खास्त आईएएस शशि कर्णावत ने कहा कि कामदगिरि परिक्रमा करने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज हूं और मन में एक नई स्फूर्ति की अनुभूति महसूस कर रही हूं। 

शशि कर्णावत ने बताया कि उन्होंने यह परिक्रमा सरकार की सद्बुद्धि के लिए ही की है। उन्होंने कहा कि वे चित्रकूट में भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगी। उन्होंने यह नहीं बताया कि वह किस राजनीतिक पार्टी का समर्थन करेंगी। शशि का कहना है कि अभी प्रत्याशियों की घोषणा तो होने दें, प्रत्याशी की घोषणा के बाद तय करेंगे की किसका समर्थन करना है। शशि का कहना था कि जो राजनीतिक पार्टी मेरी अच्छाइयों और बुराइयों के साथ मुझे स्वीकार करेगी, वह उसी पार्टी को अपना समर्थन देंगी। उन्होंने यह स्वीकार किया कि उनका नेगेटिव पक्ष के साथ-साथ पॉजिटिव पक्ष भी है।

शशि ने कहा कि मैं पहली दलित महिला आईएएस हूं, जिसे सरकार ने साजिश कर फंसाया है।  शशि कर्णावत के बर्खास्त होने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा था कि वह बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन कर सकती हैं लेकिन शशि ने साफ कर दिया है कि वह अभी फिलहाल किसी राजनीतिक पार्टी में नहीं जा रही हैं। लेकिन भाजपा के खिलाफ वह जरूर चुनाव प्रचार करेंगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week