महिलाएं HOTEL के कमरों में क्यों जाती हैं: अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा

Friday, October 20, 2017

नई दिल्ली। अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा का कहना है कि यौन उत्पीड़न के मामले में महिलाएं भी बराबर दोषी हैं क्योंकि वह खुद को उस असुरक्षित स्थिति में ले जाती हैं। टिस्का ने कहा, ''यह महिलाएं होटल के कमरों में क्यों जाती हैं? इन्हें खुद की सुरक्षा का खयाल नहीं?'' उन्होंने कहा, ''बतौर एक महिला मैं कहूंगी पहले खुद की रक्षा करो।'' बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर #metoo के नाम से एक अभियान चल रहा है जिसमें महिलाएं अपने साथ हुए यौन शोषण के बारे में बता रहीं हैं। 

पिछले दिनों कॉमेडियल मल्लिका दुआ ने भी अपने साथ हुए यौन शोषण के मामले का खुलासा किया था। बता दें कि पिछले साल भी अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा ने भी कास्टिंग काउच की बात करते हुये एक ऐसे निर्देशक को कीड़े जैसा बताया था। जिसने ऐसा कुछ करने की कोशिश की थी। हालांकि बॉलीवुड में भी ऐसे बहुत से आरोप-प्रत्यारोप सुर्खियों का कारण बनते हैं, जिनमें यौन शोषण की गंभीर बात को लेकर चर्चा होती रहती है। 

बॉलीवुड के वो चेहरे जिन्होंने की कास्टिंग काउच को लेकर बात
साल 2015 में एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने कास्टिंग काउच की बात को स्वीकार किया था। उन्होंने कहा था कि मुझे इसका शिकार बनाने की कोशिश की गयी लेकिन मुझे असहज लगा और मैं वहां से भाग निकली।
राधिका आप्टे ने भी कास्टिंग काउच की बात को स्वीकारते हुये एक घटना को लेकर बोला था कि उन्हें एक फिल्ममेकर ने एक रात के लिये सोने की शर्त पर रोल ऑफर किया था।
उन्होंने पूरा वाकया बताते हुये कहा कि एक बार मुझे बॉलीवुड की एक फिल्म के लिए कॉल आई। उसने एक मीटिंग के लिए कहा और पूछा कि क्या तुम उस व्यक्ति के साथ सो सकती हो? जिस पर मैं हंसी और बोली – ‘नहीं’।
इसके अलावा साल 2011 में पायल रोहतगी ने भी निर्देशक दिबाकर बनर्जी पर भी ऐसा ही आरोप लगाया था। जिस पर दिबाकर ने इनकार करते हुये उन पर पलटवार भी किया था।
इन एक्ट्रेसेस के अलावा, कुछ एक्टर भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में कास्टिंग काउच को लेकर बात की है और स्वीकारी भी है। उनमें से आयुष्मान खुराना और रणवीर सिंह प्रमुख हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week