ठेकेदारों का GST नहीं कटेगा: CE PWD

Thursday, October 26, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर एल के दुबे ने आदेश जारी किया है कि ठेकेदारों ने जीएसटी कटोत्रा नहीं काटा जाएगा। जारी आदेश में लिखा गया है कि कुछ कार्यपालन यंत्रियों ने ठेकेदारों के भुगतान में से जीएसटी कटोत्रा काट लिया है। चीफ इंजीनियर ने आदेशित किया है कि यदि ऐसा किया गया है तो संबंधित ठेकेदार को काटी गई रकम वापस की जाए एवं सुनिश्चित किया जाए कि आगामी आदेश तक इस तरह की कटौती नहीं की जाएगी। 

ठेकेदार का पेमेंट रोका, PWD का बैंक अकाउंट अटैच
लखनऊ। सिविल जज शरद कुमार चौधरी ने ठेकेदार के बिल का भुगतान न करने के एक मामले में लोक निर्माण विभाग के खाते को अटैच करते हुए उससे लेन-देन पर रोक लगा दी है। उन्होंने मुख्य कोषाधिकारी को आदेश दिया है कि विभाग के खाते से तब तक कोई लेन-देन न किया जाए जब तक कोई आदेश पारित न हो। उन्होंने यह आदेश एक इजरा वाद पर दिया है।

वाद के मुताबिक लोक निर्माण विभाग ने एसएस भदौरिया को अनाज पहुंचाने का ठेका दिया था। उन्होंने काम पूरा कर दिया, लेकिन उनके बिल का भुगतान नहीं किया गया। 12 सितंबर, 2017 को अदालत ने 2,66,996.80 रुपये की वसूली का आदेश दिया था। साथ ही यह भी कहा था कि 23 दिसंबर, 2015 से रुपये की अदायगी तक नौ प्रतिशत ब्याज भी वसूला जाए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week