GRAM SAMVAAD APP यहां से DOWNLOAD करें, पीएम मोदी ने किया लांच

Wednesday, October 11, 2017

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को नानाजी देशमुख की जन्‍मशती के मौके पर दिल्ली स्‍थित इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट में देशभर के गांवों से आए 10,000 ग्रामीणों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने 'ग्राम संवाद ऐप' भी लांच किया। प्रधानमंत्री मोदी ने उन्‍हें युवाओं के लिए प्रेरणा बताते हुए कहा जयप्रकाश नारायण और नानाजी देशमुख ने देश में गरीबों के लिए काम किया। 

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने 'ग्राम संवाद ऐप' को भी लांच किया, जिसके जरिये इस बात की निगरानी की जा सकेगी कि सरकार द्वारा गांवों के विकास के लिए जो योजनाएं चलाई जा रहीं हैं। सरकारी योजनाओं को जिला स्‍तर ठीक से लागू किया जा सके इसके लिए एक पोर्टल की भी शुरुआत हुई। 

उन्‍होंने कहा, गांव के विकास के लिए किए जा रहे सभी पहलों को समय पर पूरा करना होगा और इसका परिणाम लाभार्थियों तक पहुंचा अनिवार्य है। उन्‍होंने कहा, 2022 में ग्रामीण विकास की गति तेज होगी, जो विकास 70 साल से रुका हुआ है। गांव का नागरिक भी शहर की जिंदगी चाहता है। शहर और गांव में बिजली 24 घंटे बिजली जानी चाहिए। देश नानाजी देशमुख को जानता नहीं था, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी पहचान बनाई।
अपने मोबाइल में ग्राम संवाद एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं