बंद नहीं होंगी DOCOMO की सिम, AIRTEL देगी सेवाएं

टाटा डोकोमो कंपनी बंद हो रही है परंतु उसके 4 करोड़ सिमकार्ड अब बंद नहीं होंगे। सभी उपभोक्ताओं को एयरटेल की सेवाएं मिलेंगी क्यों भारती एयरटेल ने टाटा टेलीसर्विसेज के मोबाइल बिजनेस के अधिग्रहण की घोषणा कर दी है, हालांकि इस अधिग्रहण की राशि का अभी खुलासा नहीं हुआ है। इस अधिग्रहण के बाद टाटा डोकोमो के 4 करोड़ से ज्यादा ग्राहक एयरटेल से जुड़ जाएंगे। इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि टाटा अपने मोबाइल बिजनेस को बंद करने जा रही है।

बता दें कि टाटा डोकोमो की सर्विस देश के 19 सर्किल में है। बताया जा रहा है कि यह मर्जर कर्ज मुक्त और कैश मुक्त होगा। इस अधिग्रहण के बाद एयरटेल के पास 178.5 MHz स्पेक्ट्रम होंगे। भारती बोर्ड और बोर्ड ऑफ टाटा संस ने इस मर्जर की पुष्टि कर दी है, हालांकि दोनों कंपनियों ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि यह मर्जर कब पूरा होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक टाटा डोकोमो पर करीब 34,000 करोड़ रुपये का कर्ज है और कर्ज देने वाली कंपनियां पैसे के लिए दवाब बना रही हैं। ऐसे में कंपनी ने अपने इस वेंचर को बंद करने का ही फैसला लिया है। टाटा के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि उसे अपने किसी वेंचर को बंद करना पड़ रहा है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !