DELHI: राहुल गांधी की ताजपोशी के लिए रिजोल्यूशन पास

Saturday, October 7, 2017

नई दिल्ली। कांग्रेस की दिल्ली यूनिट ने आम राय से एक प्रस्ताव ( Resolution) पास कर राहुल गांधी से पार्टी प्रेसिडेंट बनने की अपील की है। दिल्ली कांग्रेस के नए चुने गए 280 सदस्यों ने शनिवार को यह प्रस्ताव पास किया। राहुल फिलहाल पार्टी के वाइस प्रेसिडेंट हैं और ऐसी चर्चा है कि जल्द ही कांग्रेस की पूरी बागडोर उनके हाथों में आ सकती है। बता दें कि पहली बार किसी राज्य की यूनिट ने राहुल गांधी को प्रेसिडेंट बनाने के लिए प्रस्ताव पास किया है। 

न्यूज एजेंसी के मुताबिक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (DPCC) में चुने गए 280 मेंबर्स की शनिवार को मीटिंग हुई। नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के डेलिगेट के तौर पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी मीटिंग में शामिल हुए। इसी दौरान राहुल को प्रेसिडेंट बनाने के लिए आम राय से प्रस्ताव पास किया गया। मीटिंग में कांग्रेस के सीनियर लीडर अजय माकन भी मौजूद थे।

दिवाली बाद राहुल संभाल सकते हैं कमान
राजस्थान कांग्रेस के प्रेसिडेंट सचिन पायलट ने इसी हफ्ते कहा था, "राहुल दिवाली के बाद कांग्रेस का प्रेसिडेंट पद संभाल सकते हैं। ये समय की मांग है कि वे सामने आकर पार्टी को लीड करें।" बता दें कि राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने की मांग कांग्रेस में लंबे वक्त से की जा रही है।

पार्टी प्रेसिडेंट दिल्ली यूनिट के प्रेसिडेंट को नॉमिनेट करे
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मीटिंग में सदस्यों ने एक दूसरा प्रस्ताव भी पास किया, जिसमें पार्टी प्रेसिडेंट और वाइस प्रेसिडेंट को दिल्ली यूनिट के प्रेसिडेंट को नॉमिनेट करने के लिए ऑथोराइज्ड किया गया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week