सिंधिया से जुड़े सवालों पर तिलमिलाए प्रभात झा

Saturday, October 28, 2017

भोपाल। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सक्रियता और अक्रामकता से परेशान बीजेपी पिछले कई महीनों से सिंधिया को हर मोर्चे पर घेरने में जुटी हुई है। सिंधिया के लेकर मौजूदा पीढ़ी तक बीजेपी गड़े मुर्दे उखाड़ रही है। ताकि कहीं न कहीं से कमजोर करने का मौका मिल सके। खासकर ग्वालियर चंबल इलाके से जुड़े भाजपा नेता प्रभात झा और जयभान सिंह पवैया सिंधिया पर हमला करने से कोई मौका नहीं चूकते हैं। ऐसे ही पिछले दिनों भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने जोर शोर से कहा था कि वो सिंधिया से जुड़े बड़े खुलासे करेंगे लेकिन जब भोपाल में मीडिया ने उनसे जानना चाहा कि आपने जो सिंधिया के खिलाफ खुलासा करने को कहा था, उनका क्या हुआ तो वो बिफर गए और कहने लगे कि बड़े आदमी पर खुलासा ऐसे ही नहीं किया जाता। जब उनसे पूछा गया कि सिंधिया बड़े आदमी हैं तो मीडिया पर ही बिफर गए और कहने लगे कि आप ही लोग महाराजा कहते हो।

दरअसल, विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की सक्रियता और आक्रमता भाजपा के लिए मुश्किलों की वजह बनी हुई है। चाहे वो दिग्विजय सिंह हो या कमलनाथ या फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया, इनकी सक्रियता और आक्रमकता ने भाजपा की नींद उड़ाकर रखी है। सिंधिया को कांग्रेस का सीएम कैंडिडेट मानकर भाजपा सिंधिया को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसके लिए भाजपा ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद प्रभात झा और मप्र सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया को सिंधिया की घेरने की जिम्मेदारी सौंपी है।

पिछले दिनों प्रभात झा ने मीडिया को खुद बताया था कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के कहने पर वे सिंधिया के संसदीय क्षेत्र गुना पर ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं। राज्यसभा सदस्य होने के नाते उन्हें ये दायित्व सौंपा गया है कि कांग्रेस के दबदबे वाले क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं को सक्रिय रखा जाए। वे पार्टी हाईकमान के निर्देशों का पालन कर रहे हैं। इसी कड़ी में वो सिंधिया से जुड़े घपले घोटाले जनता के सामने लाएंगे और सिंधिया के खिलाफ बड़े खुलासे करेंगे।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा के इस बयान को अरसा बीत गया है, लेकिन न तो प्रभात झा और न ही जयभान सिंह पवैया ने बयानबाजी के अलावा कोई बड़ा खुलासा सिंधिया के खिलाफ नहीं किया है। हालांकि झा ने कहा कि बड़े आदमी पर खुलासा या बड़े आदमी के बारे में बात बिना तथ्यों के नहीं होती है। तथ्य जुटाये जा रहे हैं। वहीं उन्होंने मीडिया को ही आड़े हाथो लेते हुए कहा कि अरे वो तो खानदानी बड़े आदमी हैं। आप ही लोग महाराजा कहते हैं, हम तो नहीं कहते आप ही लोग कहते हो।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week